झारखंड

रांची में जमीन पर सरना झंडा गाड़ने को लेकर विवाद, चार राउंड फायरिंग, चार हिरासत में

जमीन विवाद में एक पक्ष ने राइफल से चार राउंड हवाई फायरिंग की

रांची: पंडरा ओपी क्षेत्र के नोभा नगर में 76 डिसमिल जमीन पर कब्जा और सरना झंडा गाड़ने को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों में विवाद के बाद फायरिंग का मामला प्रकाश में आया है।

घटना सोमवार रात की है। एक पक्ष से छोटू मुंडा और मंगरा तिर्की है और दूसरे पक्ष के मिश्रा कॉलोनी निवासी घनश्याम पांडे और उनका चालक पप्पू यादव को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

बताया जाता है कि जमीन विवाद में एक पक्ष ने राइफल से चार राउंड हवाई फायरिंग की। इसमें एक पक्ष के घनश्याम पांडेय को चोट आयी है।

सरना झंडा गाड़ने का कर रहे थे प्रयास

पुलिस ने घटनास्थल से चार खोखा बरामद किया है। घायल का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया।

घटना के बाद एक पक्ष के कुछ लोग पंडरा ओपी पहुंचे और घेराव किया। पंडरा ओपी प्रभारी चिंटू कुमार ने मंगलवार को बताया कि नोभा नगर में राजकुमार महतो की पांच एकड़ जमीन है।

76 डिसमिल जमीन उन्होंने एनके कंस्ट्रक्शन के घनश्याम पांडेय को दी है। जमीन पर उन्होंने बाउंड्री करायी है।

उस जमीन को अपना बताते हुए छोटू मुंडा, मंगरा तिर्की सहित अन्य ने धावा बोल बाउंड्री तोड़ दी और सरना झंडा गाड़ने का प्रयास कर रहे थे। इसी के बाद विवाद हुआ।

हमलावरों ने रॉड और धारदार हथियार से घनश्याम पांडेय पर वार किया। इसी दौरान उनमें से एक ने पास रखे पिस्तौल से उन पर पर गोली चला दी, जो संयोग से उनको नहीं लगी।

पुलिस ने किया चार खोखा बरामद

आत्मरक्षा में घनश्याम पांडेय ने अपनी लाइसेंसी रायफल से हवाई फायर किया। इधर हमलावरों का एक समूह उनके एलएन मिश्रा कॉलोनी स्थित आवास पर पहुंचा और वहां भी गाड़ी समेत मकान में तोड़फोड़ की। जिस समय हमलावर उनके घर पर पहुंचे थे, उस समय वहां महिलाएं और बच्चे भी थे।

तोड़फोड़ के दौरान उनके बीच कोहराम मच गया था। घटना की जानकारी मिलने के बाद पंडरा ओपी पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस ने शरीर के विभिन्न अंग में चोट लगने और अंगूठा कटने से जख्मी बिल्डर घनश्याम पांडेय को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने मौके से चार खोखा बरामद किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker