झारखंड

झारखंड : डयूटी से गायब दो शिक्षकों के खिलाफ की गई सख्त कार्रवाई, दोनों तत्काल प्रभाव से निलंबित

रामगढ़: हजारीबाग (Hazaribagh) के जिला शिक्षा अधीक्षक (Superintendent of education) ने दो शिक्षकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। दोनों शिक्षकों के खिलाफ यह कार्रवाई कार्यस्थल से गायब रहने के आरोप में की गई है।

उत्क्रमित मध्य विद्यालय (Upgraded middle school) धोट पदमा के प्रभारी प्रधानाध्यापक मनोज कुमार व सहायक शिक्षक चंद्रशेखर कुमार के खिलाफ मिली शिकायत पर जांच में आरोप सही पाए जाने के बाद दोनों को DSE ने निलंबित कर दिया है।

इस कार्रवाई (Action) के बाद शिक्षा विभाग और अन्य शिक्षकों में हड़कंप मच गया है। अब अन्य शिक्षक भी काम में लापरवाही होने पर कार्रवाई होेने डरे हुए हैं।

इस नियम के तहत किया गया निलंबित

उत्क्रमित मध्य विद्यालय धोनघट पदमा के प्रभारी प्रधानाध्यापक मनोज कुमार व सहायक शिक्षक चंद्रशेखर कुमार को झारखंड सरकारी सेवक ( वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील) नियमावली 2016 के विरुद्ध आचरण व कार्यशैली होने के कारण झारखंड सेवा संहिता (Jharkhand Service Code) के नियम 100 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए विभागीय कार्य के अधीन किया है।

निलंबन अवधि में प्रभारी प्रधानाध्यापक मनोज कुमार को प्रखंड बरही 1 पदमा मुख्यालय प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी के कार्यालय बड़कागांव व सहायक शिक्षक चंद्रशेखर कुमार को मुख्यालय प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी के कार्यालय केरेडारी (Office cadre) में निलंबन अवधि में रहने का निर्देश दिया है।

आरोप पत्र प्रपत्र क जारी करने का निर्देश

दोनों निलंबित शिक्षकों पर झारखंड सेवा संहिता के नियम 96 के प्रावधान के अनुसार जीवन निर्वाह भत्ता का भुगतान संबंधित मुख्यालय द्वारा निर्गत अनुपस्थिति विवरणी के आधार पर किया जाएगा।

वहीं आरोप पत्र प्रपत्र (Letter form) क अलग से निर्गत करने का भी निर्देश दिया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker