झारखंड

गुमला से JJMP के तीन नक्सली गिरफ्तार

गुमला: गुमला जिले के पुसो थाना से पुलिस (Police) ने नक्सली संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (JJMP) के तीन उग्रवादियों को हथियार के साथ गिरफ्तार (Arreste) किया है।

इनमें किस्को थाना क्षेत्र के नवाडीह गांव निवासी सददाम अंसारी (27 ), नारी गांव निवासी शहजादा उर्फ राजा अंसारी (20 ) और शकील अंसारी (20 ) के नाम शामिल हैं। इनके पास से एक कट्टा, छह कारतूस, एक बाइक और तीन मोबाइल भी बरामद किया गया है।

दहशत फैलाकर JJMP संगठन का दबदबा बनाने के इरादे से आये थे

पूछताछ (Inquiry) के बाद तीनों को जेल भेज दिया गया। एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल (SDPO Manish Chandra Lal) ने मंगलवार को बताया कि तीनों उग्रवादी लेवी वसूलने और लेवी नहीं मिलने पर हत्या कर क्षेत्र में दहशत फैलाकर JJMP संगठन का दबदबा बनाने के इरादे से आये थे, जिसे समय रहते पुलिस ने नाकाम कर दिया।

संगठन का विस्तार करने का दायित्व सचिन द्वारा दिया गया

Police पूछताछ में तीनों ने खुद को प्रतिबंधित JJMP संगठन के जोनल कमांडर सचिन उर्फ सुजीत के दस्ता का सदस्य बताया।

लेवी वसूली के साथ संगठन का विस्तार करने का दायित्व सचिन द्वारा दिया गया है। SDPO ने बताया कि सददाम व शहजादा अंसारी के विरुद्ध किस्को और सेन्हा थाना में लूट, रंगदारी और शकील अंसारी के विरुद्ध कुड़ू थाना में हत्या और आर्म्स एक्ट मामला दर्ज है।

तीनों जमानत पर बाहर आये थे। इनका मुख्य कार्य क्षेत्र सेन्हा, किस्को, कुड़ू, मांडर है। इनके अन्य कांडों में संलिप्तता की आशंका है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker