झारखंड

झारखंड : पत्नी और साली के साथ मिलकर प्रेमी ने ही कर डाला था अपनी प्रेमिका का काम तमाम, मुख्य आरोपी पुलिस की पकड़ से…

गोड्डा : सूंडमारा नदी (Sundamara River) से एक अज्ञात महिला की सिर कटी लाश मिली थी।

मामला गोड्डा जिले के देवडांड थाना (Devdand Police Station) क्षेत्र का है। शनिवार को पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा कर दिया और बताया कि मृतका के प्रेमी ने ही अपनी पत्नी और साली के साथ मिलकर अपनी प्रेमिका का काम तमाम कर दिया।

पुलिस आरोपी की पत्नी और साली को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। हालांकि आरोपी प्रेमी संजय राय पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकाने पर छापेमारी कर रही है।

इस तरह दर्ज हुआ मामला

गोड्डा SP नाथू सिंह मीणा ने बताया कि 13 मार्च को देवडांड थाना क्षेत्र के सुण्डमारा गांव के पास एक महिला का शव नदी में गड़े होने की सूचना प्राप्त हुई।

सूचना पर सुण्डमारा उत्तर टोला में नदी के पास एक महिला का सिर व हाथ कटा घड़ बरामद किया गया।

श्वान दस्ते की मदद से महिला का धड़ पाए जाने वाले स्थान से कुछ दूरी पर एक हाथ व सिर बारामद किया गया।

चौकीदार (Watchman) दरोती सोरेन के फर्दबयान के आधार पर देवडांड थाना (कांड संख्या-08/2023) में अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

इस तरह हुआ हत्याकांड का खुलासा

SP ने कांड के उद्भेदन के लिये एसडीपीओ के नेतृत्व में SIT का गठन किया गया। कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।

पूछताछ के दौरान एक महिला ने स्वीकार (Accept) किया कि बिहार के बांका जिला निवासी पति संजय राय, 4 वर्ष पहले काम करने के लिए सिकंदराबाद गया था।

वहीं पर ओड़िशा की रहने वाली देविका नाम की लड़की के साथ प्रेम संबंध हो गया और दोनो शादी कर ली। कुछ दिन पहले पति घर आया था

तो दोनों की शादी की जानकारी प्राप्त हुई, तो पति पत्नी के बीच विवाद होने लगा। इसके बाद अपने पति संजय राय के साथ मिलकर देविका की हत्या करने की योजना बनाई।

इस संबंध में सुण्डमारा में रहने वाली अपनी बहन को बताई। योजना के मुताबिक 12 मार्च को अपनी बहन के घर चली गई और इनके पति संजय राय ने देविका को सिकंदराबाद से लेकर 12 मार्च की शाम सुण्डमारा इनकी बहन के घर आया।

इसके बाद रात्रि लगभग 9 बजे ये इनके पति संजय राय देविका के साथ घुमने का बहाना बनाकर घर से निकले। उसी क्रम में संजय राय ने देविका के सिर पर पीछे से तीन-चार बार लाठी से मारा, जिससे देविका गिर गई।

उसके बाद ये एवं इनका पति ताड़ काटने वाले दबिया से देविका का गला रेतकर (Slit Throat) काट दिया। उसके बाद दाहिना हाथ को काटकर धड़ से अलग कर दिया।

देविका के हाथ पर गुदे गोदना को पहचान हटाने के उद्देश्य से ब्लेड (Blade) से काटकर हाथ से हटा दिया तथा देविका के चेहरा को भी पहचान हटाने के लिए दबिया से काट कर बिगाड़ दिया।

उसके बाद धड़ को वहीं कुदाल से जमीन खोदकर गाड़ दिया एवं हाथ व सिर को एक पॉलिथिन (Polythene) में रख कर यहां से कुछ दूरी पर गाड दिया। दोनो महिला आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त Blade एवं कुदाल एवं अन्य सामग्री बरामद कर ली गई है

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker