बिहार

पटना में बैठक से पहले जीतन राम मांझी ने बढ़ाई नीतीश की टेंशन, भाजपा ले रही चुटकी

पटना: बिहार के CM नीतीश कुमार (Nitish Kumar) इन दिनों भाजपा की विरोधी पार्टियों को एकजुट करने में जुटे हैं। इसे लेकर विपक्षी दलों की एक बैठक 12 जून को पटना में होने वाली है।

इस बीच, बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (Hindustani Awam Morcha) ने लोकसभा चुनाव में पांच सीटों की मांग कर नीतीश कुमार की टेंशन बढ़ा दी। अब भाजपा इसपर चुटकी ले रही है।

जीतन राम मांझी ने हम के लिए पांच सीटों की खुली मांग कर दी

वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने हम के लिए पांच सीटों की खुली मांग कर दी है।

इसके साथ ही उन्होंने दबाव बनाने के लिए यह भी कहा है कि हक तो ज्यादा का बनता है, लेकिन अगर ये भी ना मिला तो फिर वो चल देंगे।

ऐसी स्थिति में भले सरकार को कोई परेशानी नहीं हो, लेकिन विपक्षी एकता में जुटे नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के लिए यह झटका जरूर माना जा सकता है।

मांझी ने हालांकि नीतीश के विपक्षी दलों (Opposition Parties) की एकजुटता को लेकर की जा रही कवायद की भी प्रशंसा की।

अरविंद सिंह ने कहा…

इधर, मांझी के इस बयान पर महागठबंधन के नेता मुंह नही खोल रहे , लेकिन भाजपा के प्रवक्ता अरविंद सिंह (Arvind Singh) ने कहा कि मांझी की मांग सही है और महागठबंधन को उनकी मांग को मान लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि मांझी की वाजिब है।

उल्लेखनीय है कि मांझी अप्रैल में दिल्ली जाकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से भी मुलाकात की थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker