जॉब्स

झारखंड के विभिन्न जिलों में सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारी के 865 पदों पर जल्द होगी नियुक्ति

ग्रामीण इलाकों में डॉक्टरों की कमी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के प्रधान सचिव अजय कुमार सिंह ने इसमें गति लाने का निर्देश दिया है।

Community Health Minister Recruitment : झारखंड के विभिन्न जिलों में राज्य रूरल हेल्थ मिशन सोसाइटी (State Rural Health Mission Society) के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारी (Community Health Minister) के 865 पदों पर नियुक्ति के लिए मार्च में ही ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे।

लेकिन, लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) की घोषणा के बाद कार्रवाई सुस्त पड़ गयी थी। और अब ग्रामीण इलाकों में डॉक्टरों की कमी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के प्रधान सचिव अजय कुमार सिंह ने इसमें गति लाने का निर्देश दिया है।

NHM के मानव संसाधन विभाग को उम्मीदवारों को शार्टलिस्ट (Shortlist) करने को कहा है। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (Documents Verification) के लिए ZAP IT से सहयोग लिया जायेगा। इसके माध्यम से ऑनलाइन प्रमाणपत्र मंगाये जायेंगे।

बताते चलें मेरिट (Merit) का निर्धारण नर्सिंग (Nursing) फाइनल की थ्योरी और प्रैक्टिकल में मिले अंकों के आधार पर किया जाना है।

पद रिक्त न रह जाये, इसके लिए मेरिट व अंक के आधार पर ज्यादा संख्या में कैंडिडेट शॉट लिस्ट किये जायेंगे। ताकि, अगर कोई छोड़ कर जाता भी है, तो उसकी जगह पर दूसरे अभ्यर्थियों को सेवा में समायोजित किया जा सके।

 

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker