गांडेय विधानसभा उपचुनाव में JMM की उम्मीदवार होंगी कल्पना सोरेन, पार्टी ने…

Digital Desk

Kalpana Soren JMM Candidate : राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की पत्नी कल्पना सोरेन (Kalpana Soren) गांडेय (Gandey) से JMM की उम्मीदवार होंगी।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में हुई झामुमो की बैठक में कल्पना सोरेन के नाम पर मुहर लगी।

बैठक में JMM ने महारैली (Mega Rally) करने का निर्णय लिया है।

आगामी 21 अप्रैल को प्रभात तारा मैदान (Prabhat Tara Ground) में न्याय उलगुलान महारैली का आयोजन किया जाएगा। इस महारैली में INDIA गठबंधन दल के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे।

झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि इस रैली में गठबंधन के तमाम राष्ट्रीय स्तर के नेताओं को बुलाया जायेगा।

भट्टाचार्य ने बताया कि बैठक में सभी विधायकों को कहा गया है कि अपने-अपने क्षेत्र में गठबंधन के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित कराएं। इसके लिए उन्हें हर प्रकार का सहयोग उम्मीदवारों को देना है।

विधायकों को कहा गया है कि उनके अपने लोकसभा क्षेत्र के अलावा आसपास के अन्य लोकसभा क्षेत्र में भी जहां उनका प्रभाव है, वहां अपने प्रभाव का उपयोग करें। गांव-गांव जायें, लोगों को राज्य सरकार की योजनाओं के बाबत जानकारी देते हुए वोट के लिए प्रेरित करें।

रैली ऐतिहासिक होगी जो पहले कभी नहीं हुआ : चंपाई सोरेन

बैठक में मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (CM Champai Soren) ने कहा कि यह रैली इतनी ऐतिहासिक होगी जो पहले कभी रांची में न हुई है और न ही आने वाले समय में होगी।

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के खिलाफ यह आक्रोशित लोगों की रैली होगी, जिसमें पूरे भारतवर्ष से भाजपा को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया जायेगा।

कल्पना सोरेन ने कहा कि हेमंत अभी अंदर हैं, आपकी ताकत से ही वह मजबूती के साथ संघर्ष कर रहे हैं। यही ताकत रैली और चुनाव में भी दिखनी चाहिए।

JMM विधायक और सांसदों की बैठक में दो विधायक लोबिन हेंब्रम और चमरा लिंडा नहीं पहुंचे। इसको लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। चमरा लिंडा जहां लोहरदगा सीट Congress से नहीं लेने के कारण नाराज बताए जा रहे हैं।

हमें Follow करें!

x