Kia Seltos Diesel IMT अगले साल आएगी भारत

लॉन्च से जुड़ी जानकारी आई सामने, ये है संभा‎वित कीमत

नई दिल्ली: भारत में पॉपुलर कार ‎किआ सेल्टास (Kia Seltos) जल्द ही 1.5 डीजल इंजन ऑप्शन में आईएमटी गियरबॉक्स के साथ आने वाली है।

‎किआ सेल्टास (Kia Seltos) डीजल आईएमटी को अगले साल भारत में लॉन्च करने की तैयारी है, जिसके बाद ग्राहकों को और भी बेहतर विकल्प मिल जाएंगे।

भारतीय बाजार में ‎किआ सेल्टास (Kia Seltos) को फिलहाल पेट्रोल के साथ ही डीजल इंजन ऑप्शन में भी है और इसके एचटीई, एचटीके, एचटीके+, एचटीएक्स, एचटीएक्स+,जीटीएक्स(ओ) और जीटीएक्स+ ट्रिम लेवल में 18 वेरिएंट्स की कीमत 9.95 लाख रुपये से लेकर 18.10 लाख रुपये (एक्स शोरूम) के बीच है।

अब किआ मोटर्स अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी को आईएमटी गियरबॉक्स के साथ पेश करने वाली है, जो कि तीसरा ट्रांसमिशन ऑप्शन होगा। फिलहाल यह एसयूवी मार्केट में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसे ‎किआ सेल्टास (Kia Seltos) एचटीके+ वेरिएंट के साथ पेश किया जा सकता है। संभावित कीमत की बात करें तो ‎किआ सेल्टास (Kia Seltos) डीजल आईएमटी की कीमत सेल्टॉस एमटी वेरिएंट से 50 हजार रुपये ज्यादा हो सकती है।

आपको बता दें किआईएमटी यानी इंटेलीजेंट मैनूअल ट्रांस‎‎मिशन में क्लच लैम मैनुअल गियरबॉक्स के लैस होता है, जिसमें सेंसर और एक्चुएटर्स होते हैं। शानदार लुक और पावरफुल फीचर्स की वजह से किआ सेल्टॉस (Kia Seltos) लोगों को काफी पसंद आ रही है और इसकी बंपर बिक्री भी हो रही है।

भारत में किआ सेल्टॉस (Kia Seltos) का मुकाबला एम अस्टार, एम हेक्टर, हयूदै क्रेटा, टाटा हेरीयर, म‎‎हिंद्रा एक्सयूवी700 समेत अन्य पॉपुलर कारों से है। बता दें कि किआ सेल्टॉस (Kia Seltos) भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली मिड साइज एसयूवी में से एक है, जिसकी बीते महीने यानी अक्टूबर 2021 में भी 10,488 यूनिट बिकी है। किआ सेल्टॉस (Kia Seltos) के आने के बाद ह्यूंदै क्रेटा का मार्केट काफी प्रभावित हुआ है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button