झारखंड

लखीमाता कोलयरी की भूमिगत खदान में अचानक हो गया ब्लास्ट,कई कर्मी जख्मी…

बुधवार को अहले सुबह जिले के निरसा स्थित ECL के मुगमा क्षेत्र अंतर्गत लखीमाता कोलयरी (Lakhimata Colliery) की भूमिगत खदान में एक बड़ा विस्फोट (Explosion) हुआ।

Lakhimata Colliery Blast: बुधवार को अहले सुबह जिले के निरसा स्थित ECL के मुगमा क्षेत्र अंतर्गत लखीमाता कोलयरी (Lakhimata Colliery) की भूमिगत खदान में एक बड़ा विस्फोट (Explosion) हुआ। इसमें कई कोलकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए।

इसके बाद आनन फानन में घायल कर्मियों को ECL प्रबंधन ने अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनकी स्थिर बताई जा रही है।

लखीमाता कोलियरी के कोल कर्मियों ने बताया कि बीती रात उक्त खदान में कोयला निकालने के लिए बारूद के कुल 45 विस्फोट किया जाना था, माइनिंग अधिकारी के द्वारा खदान के भीतर 45 Explosion कर इसकी सूचना संबंधित कार्यालय में दिया, लेकिन बुधवार की सुबह जब उक्त खदान की उसी स्थान पर तीन कोल कर्मी ड्रिल करने पहुंचे और जैसे ही उन्होंने ड्रिल मशीन लगाकर ड्रिल करना शुरू किया वैसे ही वहाँ जोरदार धमाका हुआ।

vote-jharkhand-ranchi

जिससे Drill कर रहे तीनों कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। कोल कर्मियों ने बताया कि बीती रात जो 45 बारूद का विस्फोट किया गया था उसमें शायद एक बारूद का विस्फोट नहीं हुआ और वह बच गया था जो बुधवार की सुबह ड्रिल करने के दौरान ब्लास्ट कर गया।

फिलहाल तीनों घायल कोल कर्मियों को ECL के सकतोड़िया अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उनका इलाज जारी। घायल कर्मियों का नाम सुरेश मुंडा, कुलदीप सिंह और मनाल मांझी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker