बिहार

ललन सिंह ने जेल में बंद बाहुबली नेता अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी के लिए किया प्रचार

पटना: JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष Lalan Singh (ललन सिंह) ने बुधवार को जेल में बंद बाहुबली नेता अनंत सिंह की पत्नी Neelam Devi के लिए प्रचार किया।

नीलम मोकामा विधानसभा सीट (Assembly seat) से उपचुनाव लड़ रही हैं। मतदान 3 नवंबर को होगा। सूत्रों ने बताया है कि CM नीतीश कुमार भी उनके लिए प्रचार करेंगे।

ललन सिंह ने कहा कि मोकामा से नीलम देवी बड़े अंतर से जीतेगी और पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी।

2020 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने मोकामा में अनंत सिंह के खिलाफ प्रचार किया था, जो उस समय राजद के उम्मीदवार थे और सीट जीती थी। ललन सिंह उस समय NDA में थे और अनंत सिंह के साथ उनके खटास भरे राजनीतिक संबंध थे।

AK-47 राइफल और हथगोले मामले में अनंत सिंह को दोषी ठहराए

बदले हुए राजनीतिक समीकरणों (Political Equations) के बाद अब ललन सिंह और अनंत सिंह एक साथ हैं। मोकामा सीट पटना की MLA-MLC अदालत द्वारा AK-47 राइफल और हथगोले मामले में अनंत सिंह को दोषी ठहराए जाने और लगभग तीन महीने पहले 10 साल की कैद की सजा के बाद खाली हुई थी।

मुंगेर से सांसद ललन सिंह के मोकामा में भी काफी संख्या में समर्थक हैं। इसके अलावा, अनंत सिंह ने पिछले 17 वर्षो से इस सीट पर कब्जा किया है, और इस प्रकार, उनकी पत्नी की जीत की संभावना उज्‍जवल है।

नीलम देवी ने लिया पैर छूकर आशीर्वाद

रोड शो के लिए जब ललन सिंह मोकामा पहुंचे तो नीलम देवी ने उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया। रोड शो में नीलम देवी और पूर्व कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह के साथ ललन सिंह मौजूद थे।

उन्होंने कहा, जिस तरह से लोग हमारा समर्थन कर रहे हैं, अब महागठबंधन के उम्मीदवार की जीत निश्चित है। आप देखेंगे कि 6 नवंबर को जब उपचुनाव के नतीजे आएंगे, तो नीलम देवी पिछले सभी Record तोड़ देगी। भाजपा उम्मीदवार न तो मोकामा में दौड़ में हैं और न ही गोपालगंज में। वे बड़े अंतर से हारेंगे।

नीलम देवी BJP की सोनम देवी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। सोनम एक Strong Leader (कद्दावर नेता) की पत्नी हैं, जिनका नाम भी ललन सिंह है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker