बिहार

लालू प्रसाद की तबीयत में सुधार, वार्ड में होंगे शिफ्ट

पटना: दिल्ली एम्स में भर्ती राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद (RJD President Lalu Prasad) की तबीयत में सुधार हो रहा है। उन्हें अब ऑक्सीजन की जरूरत नहीं पड़ रही।

उन्होंने कई दिनों के बाद सामान्य तरीके से खाना खाया। जब वो दिल्ली पहुंचे तो उनका इलाज सीसीयू में शुरू किया गया। इसी तरह सुधार होता रहा तो लालू को सामान्य वार्ड ( general ward) में शिफ्ट किया जा सकेगा।

बुधवार रात में पटना से एयर एम्बुलेंस से दिल्ली पहुंचने के बाद लालू को दिल्ली एम्स (Delhi AIIMS) में भर्ती कराया गया था। 5 दिन पहले बीते शनिवार को देर रात सीढ़ी पर पैर फिसलने और संतुलन बिगड़ने से लालू प्रसाद के कंधे की हड्डी टूट गई थी और कमर में चोट आई थी।

उन्हें बुधवार रात में पटना से दिल्ली लाया गया

हड्डी रोग विशेषज्ञों ने कंधे पर सिर्फ प्लास्टर करके उन्हें दवा देते हुए एक माह की आराम की सलाह दी थी पर दर्द बहुत बढ़ने से लालू को रविवार को अहले सुबह पारस हॉस्पिटल (Paras Hospital) में एडमिट कराना पड़ा था।

दरअसल लालू किडनी, सुगर, हार्ट समेत कई रोगों से पहले से ग्रस्त है। विशेषज्ञ डाक्टरों (specialist doctors) के मुताबिक दवा के ओवरडोज के कारण उन्हें परेशानी हुई थी। 65 घंटे पारस हॉस्पिटल के आईसीयू में रहने के बाद उन्हें बुधवार रात में पटना से दिल्ली लाया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker