खेल

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए लांस मॉरिस और माइकल नेसर ऑस्ट्रेलियाई टीम में हुए शामिल

एडिलेड: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने एडिलेड में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले अनकैप्ड लांस मॉरिस (Uncapped Lance Morris) और माइकल नेसर को चोटिल कप्तान पैट कमिंस के कवर के रुप में टीम में शामिल किया है।

पर्थ में वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ शुरुआती टेस्ट मैच में फील्डिंग (Fielding) के दौरान कमिंस चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वह वेस्टइंडीज की दूसरी पारी के दौरान मैदान पर नहीं उतरे, हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 164 रनों से जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के दूसरे टेस्ट में नहीं खेलने की स्थिति में चयनकर्ताओं ने मॉरिस (Morris) और नेसर को एडिलेड भेजा है। दूसरा टेस्ट गुरुवार से शुरू हो रहा है।

मॉरिस के पास 150 किमी/घंटा से अधिक की गेंद फेंकने की क्षमता

24 वर्षीय मॉरिस के नाम इस साल ऑस्ट्रेलिया के घरेलू शेफ़ील्ड शील्ड टूर्नामेंट (Tournament) में किसी भी अन्य गेंदबाज (Bowler) की तुलना में अधिक विकेट हैं। मॉरिस के पास 150 किमी/घंटा से अधिक की गेंद फेंकने की क्षमता है।

वहीं, नेसर एक दशक से अधिक समय तक स्थानीय स्तर पर सबसे विश्वसनीय खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। नेसर ने अपना अब तक का एकमात्र टेस्ट मैच पिछले साल के एडिलेड डे-नाइट टेस्ट (Adelaide Day Night Test) में खेला था, जब कप्तान कमिंस कोविड के कारण बाहर हो गए थे।

ऑस्ट्रेलिया के चयन अध्यक्ष जॉर्ज बेली (George Bailey) ने कहा कि दोनों खिलाड़ी टूर्नामेंट में अपने चयन के हकदार थे।

टीम में आना एक शानदार अनुभव होगा

बेली ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, “माइकल नेसर पिछले सीज़न में नियमित रूप से टीम के साथ रहे है और पिछली गर्मियों में एडिलेड में शानदार प्रदर्शन किया था।

उसने तब से अविश्वसनीय रूप से लगातार प्रदर्शन करना जारी रखा है और उसका गर्मजोशी से स्वागत किया जाएगा। वहीं, लांस उत्कृष्ट युवा तेज गेंदबाजों में से एक है।

उनके पास वास्तविक गति है और विकेटों के लिए अवसर पैदा करने की उसकी क्षमता एक वास्तविक ड्रॉकार्ड है। उसके लिए राष्ट्रीय टीम में आना एक शानदार अनुभव होगा।”

ऑस्ट्रेलिया के लिए एडिलेड टेस्ट अगले साल द ओवल में होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए महत्वपूर्ण होगा। हालांकि कमिंस की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में शीर्ष पर है, लेकिन उन्हें अभी भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चुनौतीपूर्ण टेस्ट श्रृंखला खेलनी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker