भारत

LOCKDOWN : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश के इस राज्य में लौटा संपूर्ण लॉकडाउन, अगले आदेश तक पूर्ण बंदी

नई दिल्ली: Corona Lockdown Assam कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए असम के 7 जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन Lockdown का ऐलान किया गया है।

नए आदेश के मुताबिक, गोलपाड़ा, गोलाघाट, जोरहाट, लखीमपुर, सोनितपुर, बिस्ववाथ और मोरीगांव में 7 जुलाई से यह लॉकडाउन लागू हो जाएगा। इस दौरान चौबीसों घंटे रेस्तरां और दुकानें बंद रहेंगी।

साथ ही सार्वजनिक-निजी वाहनों की आवाजाही पर भी रोक रहेगी। असम स्टेट डिजाजस्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने मंगलवार को यह नई एडवाइजरी जारी की है।

नए आदेश के मुताबिक, शिवसागर, डिब्रूगढ़, कोकराझार, बारपेता, नलबाड़ी, बक्सा, बजली, कामरूप, दरंग, नौगांव, होजई, तिनसुकिया, धेमाजी, काचर, करीमगंज और करबी जैसे जिलों में दोपहर 2 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए कर्फ्यू रहेगा। असम में अभी भी कंटेनमेंट जोन में लोगों के इकट्ठे होने पर रोक रहेगी।

शादी और अंतिम संस्कार जैसे कार्यक्रमों में ज्यादा से ज्यादा 10 लोग शामिल हो सकेंगे।

मंत्री ने कहा कि इन जिलों के ग्रामीण और चाय बागान क्षेत्रों में काफी संख्या में कोविड-19 के मामले सामने आ रहे हैं। उनके अनुसार, पिछले कुछ दिनों में सात जिलों में संक्रमण दर 2.68 प्रतिशत से 5.64 प्रतिशत के बीच दर्ज की गई।

उन्होंने कहा कि इन जिलों में सभी सार्वजनिक और निजी परिवहन की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा, हालांकि माल वाहनों को परिचालन की अनुमति होगी।

महंत ने कहा कि उच्च संक्रमण दर वाले इन जिलों में सभी कार्यस्थल, व्यावसायिक और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान, दुकानें, रेस्तरां और अन्य भोजनालय, कोल्ड स्टोरेज और गोदाम अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker