लोहरदगा में पेड़ गिरने और वज्रपात से दो लोगों की मौत, कई घायल

News Aroma Desk

Lohardaga News: लोहरदगा (Lohardaga) जिले में सोमवार को बेमौसम आंधी-बारिश (Storm and Rain) की वजह से काफी ज्यादा नुकसान हुआ। पेड़ गिरने और वज्रपात (Thunderclap) से दो लोगों की मौत हो गई।

जिले के कई क्षेत्रों में कई पेड़ उखड़ कर गिर गए। कई लोगों के मकान को भी काफी नुकसान पहुंचा है। बिजली व्यवस्था पर भी काफी ज्यादा असर हुआ है। फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में आंधी-बारिश की वजह से कई गरीबों का आशियाना तबाह हो गया। पेड़ गिरने और वज्रपात (Thunderclap) की घटना में दो लोगों की मौत (Death) हो गई है।

इन घटनाओं में कई लोग घायल भी हुए हैं। दो घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। कई लोग आंशिक रूप से भी घायल हुए हैं। घटना की सूचना मिलने के साथ ही पुलिस प्रशासन हरकत में आ गई है।

सेन्हा थाना क्षेत्र के रानीगंज साप्ताहिक बाजार में आंधी बारिश से बचने के लिए ग्रामीण बाजार शेड के नीचे खड़े थे। इसी दौरान एक विशालकाय पेड़ शेड पर गिर गया, जिससे सेन्हा थाना क्षेत्र के ढोठा टोली निवासी बिरसा उरांव के पुत्र लाल बिहार उरांव (35) की मौके पर मौत हो गई।

घटना में आरा पोडिया टोली गांव निवासी सोनू उरांव की पत्नी वीणा उरांव और एक बच्चा भी घायल हुआ। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

दूसरी घटना में सेन्हा थाना (Senha Police Station) क्षेत्र के तोड़ार मैना टोली गांव में वज्रपात से भुवनेश्वर मुंडा और तीन मवेशियों की मौत हो गई। इसके अलावा कैरो थाना क्षेत्र में भी तूफान ने भारी तबाही मचाई है। कई लोगों के घर पर पेड़ गिरने की वजह से टूट गए।

बिजली के पोल (Electric Pole) को भी काफी नुकसान पहुंचा है। बिजली आपूर्ति ठप हो गई है।

बीच सड़क पर पेड़ गिरने की वजह से आवागमन भी बाधित हुआ है। जिले के सदर थाना क्षेत्र में भी कई लोगों के मकान गिर गए। तेज आंधी बारिश की वजह से काफी ज्यादा नुकसान हुआ है। मौत की पुष्टि सेन्हा थाना के पुलिस अवर निरीक्षक मनोज कुमार ने की है।

हमें Follow करें!

x