भारत

MVA कैंडिडेट के रूप में चुनाव लड़ने के निमंत्रण को गडकरी ने बताया हास्यास्पद, कहा…

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) ने मंगलवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के महाराष्ट्र विकास आघाडी (MVA) उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) लड़ने के निमंत्रण को ‘अपरिपक्व और हास्यास्पद’ करार देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) में चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन की एक प्रणाली है।

Maharashtra Political News: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) ने मंगलवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के महाराष्ट्र विकास आघाडी (MVA) उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) लड़ने के निमंत्रण को ‘अपरिपक्व और हास्यास्पद’ करार देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) में चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन की एक प्रणाली है।

ठाकरे के एक हालिया बयान के संदर्भ में पूछे जाने पर गडकरी ने ने कहा कि शिवसेना नेता को BJP नेताओं के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है।

ठाकरे ने पिछले सप्ताह एक रैली में कहा था कि गडकरी को ‘महाराष्ट्र की क्षमता’ दिखानी चाहिए और ‘दिल्ली के सामने झुकने’ के बजाय इस्तीफा दे देना चाहिए।

उन्होंने कहा था, ‘‘हम MVA (महाराष्ट्र विकास आघाडी) उम्मीदवार के रूप में उनकी जीत सुनिश्चित करेंगे।’’

गडकरी ने कहा, ‘‘ठाकरे का सुझाव अपरिपक्व और हास्यास्पद है। BJP में उम्मीदवारों को टिकट देने की एक व्यवस्था है।’’

उन्होंने कहा कि ठाकरे का सुझाव आगामी लोकसभा चुनावों के लिए महाराष्ट्र में टिकट वितरण पर भाजपा की चर्चा से काफी पहले आया है।

उन्होंने द्वारका एक्सप्रेस-वे के 19 किलोमीटर लंबे हरियाणा खंड को जनता के लिए खोले जाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत में यह टिप्पणी की।

गडकरी ने विश्वास जताया कि भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीट मिलेंगी।

उन्होंने द्वारका एक्सप्रेस-वे को एक अत्याधुनिक परियोजना करार दिया और कहा, ‘‘सरकार ने द्वारका एक्सप्रेस-वे के ठेके देने में अनुमान के मुकाबले निर्माण लागत में 20 प्रतिशत की बचत की है।’’

गडकरी ने यह भी कहा कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में सड़क, राजमार्ग और एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिये 65,000 करोड़ रुपये की परियोजनाएं हैं।

उन्होंने कहा कि इनमें से 35,000 करोड़ रुपये की परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं और शेष दिसंबर तक पूरी हो जाएंगी।

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने सोमवार को द्वारका एक्सप्रेस-वे के 19 किलोमीटर लंबे हरियाणा खंड का उद्घाटन किया था। इससे राष्ट्रीय राजमार्ग-48 पर दिल्ली और गुरुग्राम के बीच यातायात प्रवाह में सुधार होगा और भीड़ भी कम होगी। इससे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलने का अनुमान है।।

Dwarka Expressway की कुल लंबाई 29 किमी है, जिसमें से 18.9 किमी हरियाणा में, जबकि शेष 10.1 किमी दिल्ली में है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker