विदेश

अमेरिका का द्विदलीय समर्थन बनाए रखना सबसे महत्वपूर्ण, यूक्रेन के प्रेसिडेंट ने…

सबसे पहले, एक अमेरिकी के रूप में और फिर एक रिपब्लिकन के रूप में

कीव : Ukraine और रूस के बीच जंग जारी है। अमेरिका जंग (America Rust) की शुरुआत से यूक्रेन के साथ मजबूती से खड़ा नजर आ रहा है। यही वजह है कि यूक्रेन (Ukraine) इस युद्ध को एक साल से भी लंबे समय तक लड़ पाया है।

लेकिन CNN की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) का कहना है कि उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका से द्विदलीय समर्थन खोने का डर है।

इसे उन्होंने ‘कुछ रिपब्लिकन से आने वाला खतरनाक संदेश’ कहा था। ज़ेलेंस्की ने शनिवार को कीव में स्पेनिश मीडिया के साथ एक Interview में कहा, “माइक पेंस (अमेरिका के पूर्व उपराष्‍ट्रपति) ने हमसे मुलाकात की है और वह यूक्रेन का समर्थन करते हैं।

अमेरिका का द्विदलीय समर्थन बनाए रखना सबसे महत्वपूर्ण, यूक्रेन के प्रेसिडेंट ने…-Maintaining America's Bipartisan Support Is Most Important, Ukraine's President…

पुतिन को जान का अधिक खतरा

सबसे पहले, एक अमेरिकी के रूप में और फिर एक रिपब्लिकन (Republican) के रूप में।” जेलेंस्‍की ने कहा, “हमें द्विदलीय समर्थन प्राप्त है। हालांकि, यूक्रेन के समर्थन को लेकर उनके हलकों में अलग-अलग संदेश हैं।

कुछ रिपब्लिकन की ओर से संदेश आ रहे हैं, कभी-कभी खतरनाक संदेश कि समर्थन कम हो सकता है।” यूक्रेनी राष्ट्रपति ने कहा कि चाहे अगला अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (Us Presidential Election) कोई भी जीते, द्विदलीय समर्थन बनाए रखना “यूक्रेन के लिए सबसे महत्वपूर्ण” बात है।

ज़ेलेंस्की से पूछा गया कि क्या उन्हें अपनी जान का डर है, तो उन्होंने जवाब दिया कि उन्हें लगता है रूसी राष्ट्रपति (Russian President) के अंतरराष्ट्रीय विरोधियों की बढ़ती संख्या के कारण पुतिन को जान का अधिक खतरा है।

हताहतों या क्षति के बारे में कोई जानकारी नहीं

Al Jazeera की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने कहा कि रूस ने 12 दिनों के अंतराल के बाद शनिवार को कीव पर रात भर ड्रोन हमला (Drone Strike) किया।

अल जज़ीरा ने रविवार सुबह टेलीग्राम चैनल पर एक पोस्ट में कीव के सैन्य प्रशासन के प्रमुख कर्नल जनरल सेरही पोपको (Colonel General Serhiy Popko) के हवाले से कहा, “कीव पर दुश्मन का एक और बड़ा हमला। फिलहाल, संभावित हताहतों या क्षति के बारे में कोई जानकारी नहीं है।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker