भारत

ममता ने की शरद पवार से दिल्ली में मुलाकात

सुश्री बनर्जी के साथ उनकी देश से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई-पवार

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मंगलवार को यहां राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की।

दोनों नेताओं की यह बैठक सुश्री बनर्जी द्वारा राष्ट्रपति चुनाव को लेकर रणनीति तय करने के विषय में बुलाई गयी विपक्षी के नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक के एक दिन पहले हुई है।

श्री पवार ने ट्विटर पर लिखा, “ सुश्री बनर्जी नयी दिल्ली में आज मेरे निवास पर मुझसे मिलीं।” श्री पवार ने कहा कि सुश्री बनर्जी के साथ उनकी देश से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। उन्होंने इस चर्चा का ब्योरा नहीं दिया।

इस बीच, तृणमूल कांग्रेस ने श्री पवार और सुश्री बनर्जी की मुलाकात के बारे में ट्विटर पर लिखा, “ दोनों बड़े नेताओं ने सभी प्रगतिशील विपक्षी ताकतों की बैठक के लिए पृष्ठभूमि तैयार की है, बैठक कल नयी दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में होने वाली है।

जरूरत पड़ने पर मतदान 18 जुलाई को कराया जायेगा

हम विघटनकारी शक्तियों का मुकाबला करने का हमारा संकल्प और अधिक मजबूत हुआ है।”सुश्री बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष Sonia Gandhi सहित विपक्ष के 22 नेताओं को कल की बैठक के लिए आमंत्रित किया है।

आमंत्रित नेताओं में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व प्रधानमंत्री एवं जनता दल सेक्युलर के नेता एच डी देवेगौड़ा, राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी राजा, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPI(M)) के नेता सीताराम येचूरी और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव भी शामिल हैं।

राष्ट्रपति पद के लिए अधिसूचना बुधवार 15 जून को जारी की जानी है और नामांकन 29 जून तक किए जा सकेंगे। जरूरत पड़ने पर मतदान (Vote) 18 जुलाई को कराया जायेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker