फिलीपींस 13 दिसंबर से फ्रांस से आने वाले यात्रियों पर लगाएगा प्रतिबंध

मनीला: फिलीपींस ओमिक्रॉन कोरोनावायरस के वेरिएंट को फैलने से रोकने के लिए 13 दिसंबर से फ्रांस से यात्रा पर प्रतिबंध लगाएगा। यह जानकारी एक सरकारी अधिकारी ने दी।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, कैबिनेट सचिव कार्लो नोगरालेस ने कहा कि प्रतिबंध 15 दिसंबर तक प्रभावी रहेगा, जैसा कि सरकार द्वारा पहले 14 अन्य देशों को हरी झंडी दिखाई गई थी।

उन्होंने कहा, फिलीपींस के किसी भी बंदरगाह में प्रवेश की अनुमति उन यात्रियों के लिए नहीं दी जाएगी, जो बिना टीकाकरण के फिलीपींस आने से पहले पिछले 14 दिनों के अंदर फ्रांस गए हैं।

उन्होंने कहा, केवल लाल सूची वाले देशों या क्षेत्रों या अधिकार क्षेत्र के लिए मौजूदा टेस्ट और क्वारंटीन प्रोटोकॉल के अधीन लौटने वाले फिलिपिनो को प्रवेश की अनुमति दी जा सकती है।

पिछले महीने, फिलीपींस ने दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना, नामीबिया, जिम्बाब्वे, लेसोथो, इस्वातिनी, मोजाम्बिक, ऑस्ट्रिया, चेक गणराज्य, हंगरी, नीदरलैंड, स्विट्जरलैंड, बेल्जियम और इटली पर यात्रा प्रतिबंध लगाए।

नोग्रालेस ने कहा कि फ्रांस को उच्च जोखिम वाले देशों और क्षेत्रों की तथाकथित लाल सूची में शामिल किया जाएगा, जिसमें ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले शामिल हैं।

अब तक, फिलीपींस मे कोरोनावायरस से 49,761 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 2.83 मिलियन से अधिक पुष्ट मामले है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button