जॉब्सबिहार

पटना सिविल कोर्ट में क्लर्क सहित कई 7692 पदों पर होगी नियुक्ति

पटना: प्रतियोगिता परीक्षा (Competitive Exam) की तैयारी करने वाले राज्य के छात्र-छात्राओं (Students) के लिए खुशखबरी है। राज्य के सिविल कोर्ट में क्लर्क (Clerk) सहित कई पदों के 7692 पदों पर नियुक्ति (Appointment) होगी।

इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 20 सितंबर से शुरू होगी। आवेदन की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर है। नियुक्ति संयोजक केन्द्रीय चयन (ACCS) और नियुक्ति समिति सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश पटना कार्यालय की ओर से निकाली गई है।

चपरासी के लिए कम से कम मैट्रिक पास अर्हता रखी गयी

कोई भी अभ्यर्थी एक से अधिक पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो उन्हें प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग आवेदन करना होगा। अभ्यर्थी व्यवहार न्यायालय पटना (Behavioral Court Patna) की वेबसाइट https //districts. ecourt. gov. in/ patna पर 16 सितंबर से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

क्लर्क के लिए 3325, स्टेनोग्राफर के लिए 1562, कोर्ट रीडर सह गवाही लेखक 1132 और चपरासी/ अर्दली के लिए 1673 पदों के लिए आवेदन लिया जाएगा।

आवेदन तिथि समाप्त होने के बाद किसी तरह का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। कुछ पदों के लिए स्नातक (Graduate) की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, चपरासी के लिए कम से कम मैट्रिक पास अर्हता रखी गयी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker