ऑटो

Maruti ने Celero और Dzire का CNG मॉडल उतारा, बढ़ी डिमांड

नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी मारुति (Maruti) कई कारों के लिए CNG Option पेश करने पर काम कर रही है। अभी CNG कारों की मांग जबरदस्त बनी हुई है।

CNG न केवल सस्ता ऑप्शन है, बल्कि Mileage देने के मामले में भी अच्छा विकल्प है। Maruti ने इसी साल सेलेरो और डिजायर को Launch करके अपने CMG Portfolio का विस्तार किया है।

Celero CNG को जनवरी में 6.58 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में Launch किया गया था। जबकि डिजायर CNG को मार्च में 8.14 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था।

CNG ऑप्शन के साथ पेश की जाने वाली मारुति कारों में Alto, वैगनआर, अर्टिगा और Echo शामिल हैं। कंपनी की Brezza और कुछ Nexa Range की गाड़ियों को भी सीएनजी में लॉन्च करने का प्लान कर रही है।

मारुति की CNG गाड़ियां पेट्रोल गाड़ियों के मुकाबले में महंगी

डिजायर की तरह ही Maruti Swift को भी CNG Option VXi और Waxi वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। मारुति की CNG गाड़ियां पेट्रोल गाड़ियों के मुकाबले में महंगी होती है।

स्विफ्ट VXI 5MT पेट्रोल और ZXI 5MT पेट्रोल वेरिएंट की कीमत क्रमश: 6.82 लाख रुपये और 7.50 लाख रुपये है। Maruti Dealership ने 11 हजार रुपये में Swift CNG की अन-ऑफिशियल बुकिंग शुरू कर दी है।

CNG अभी सबसे सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली

इसके आने वाले हफ्तों में Launch की संभावना है। इसके अलावा कंपनी नई Alto के10 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसकी बुकिंग Official तौर पर शुरू हो गई है।

डिजायर CNG अभी सबसे सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सीएनजी सेडान है, जो 31.12 KM/KG का माइलेज देती है। Swift CNG के और भी ज्यादा माइलेज लगभग 30-35 KM/KG देने की उम्मीद है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker