विदेश

मरियम नवाज ने इमरान खान की पार्टी से बढ़ाया ‘दोस्ती का हाथ’

लाहौर: सत्तारूढ़ PML-N की नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की बेटी मरियम नवाज ने पहली बार इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) से ‘दोस्ती का हाथ’ बढ़ाते हुए कहा है कि मुख्यधारा के दो राजनीतिक दलों के बीच लड़ाई उनके हित में नहीं है।

मरियम ने पंजाब प्रांत में महत्वपूर्ण उपचुनावों से पहले शुक्रवार को पंजाब प्रांत के मुल्तान शहर में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) पार्टी की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं PTI से नहीं लड़ना चाहती।

मैं चाहती हूं कि पाकिस्तान तरक्की करे और इसके लिए मैं PTI के युवाओं और उसके समर्थकों से दोस्ती, शांति और प्यार का हाथ बढ़ाती हूं। मैं इमरान खान से यह भी कहती हूं कि देश को आगे बढ़ने दें।’’

पंजाब की 20 प्रांतीय विधानसभा सीटों पर रविवार को उपचुनाव होंगे। अगर इमरान की पार्टी 12 से 13 सीटें जीतती है, तो वह पंजाब के मुख्यमंत्री हमजा शहबाज को सदन में बहुमत से बाहर करने में कामयाब हो जाएगी।

मरियम ने 2018 में ‘‘खान के पक्ष में चुनावों में धांधली करने के लिए’’ ‘रिजल्ट ट्रांसमिशन सिस्टम’ (RTS) को अप्रभावी बनाने के लिए पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग पर भी निशाना साधा।

मरियम ने कहा…

उन्होंने कहा कि लंबे समय के बाद उन्हें ‘‘अच्छी नींद’’ आई क्योंकि उनकी पार्टी की सरकार ने पेट्रोलियम पदार्थों (Petroleum Substances) की कीमतों में कमी की।

मरियम ने कहा कि वह कोट लखपत जेल में जेल की कोठरी की अपनी तस्वीरें साझा कर सकती हैं, जहां वह 2018 के चुनावों से पहले अपने पिता के साथ लंदन से आने के बाद कैद थीं।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इमरान खान को बताना चाहती हूं कि जेल में मौत की कोठरी क्या है। आपको (खान) कोट लखपत जेल में मौत की कोठरी देखने की जरूरत है, जहां आपने मुझे महीनों तक रखा, जहां बाथरूम के बीच दीवार नहीं थी? क्या मुझे आपको तस्वीरें भेजनी चाहिए।’’

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker