भारत

महबूबा मुफ्ती ने भाजपा की नीयत पर उठाए सवाल

जम्मू: जम्मू कश्मीर की पूर्व CM एवं PDP अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने भाजपा (BJP) और केंद्रीय गृह मंत्री (Central Home Minister) अमित शाह पर अपना गुस्सा निकाला।

मुफ्ती ने कहा कि भाजपा (BJP) जम्मू का CM बनाने का वादा कर रही है, लेकिन उन्होंने प्रदेश का उपराज्यपाल (Lieutenant Governor) , मुख्य सचिव या उपराज्यपाल का (Lieutenant Governor) सलाहकार किसी जम्मू के नागरिक को क्यों नहीं बनाया।

महबूबा ने (Mehbooba Mufti) आगे कहा कि वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह को ही जम्मू का उपराज्यपाल बना देते।

किसी भाजपा नेता को ही यह पद दे देते। उन्हाेंने कहा कि जम्मू कश्मीर का मुख्यमंत्री तो आम जनता ने बनाना है, उसमें आपका क्या योगदान।

उनका क्रिकेट के लिए क्या योगदान रहा है

महबूबा (Mehbooba Mufti) रविवार को जम्मू शहर के गांधीनगर स्थित पार्टी मुख्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रही थीं।

उन्होंने केन्द्रीय गृह मंत्री शाह के (Central Home Minister) तीन परिवारों के सवाल के जवाब में कहा कि सबसे ज्यादा परिवारवाद और भ्रष्टाचार तो (Corruption) भाजपा (BJP)में है।

उन्होंने कहा कि अमित शाह के बेटे जय शाह, जिन्हें बल्ला पकड़ना भी नहीं आता वह BCCI के सचिव बने हुए हैं और शहजादे की जिंदगी जी रहे हैं।

उनका क्रिकेट के लिए क्या योगदान रहा है, यह भी तो बताया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि अनुराग ठाकुर, धर्मेंद्र प्रधान, निर्मला सीतरमम, अरुण जेटली के बेटे सभी परिवारवाद का ही उदाहरण हैं।

अडानी जैसे बड़े उद्योगपतियों का कर्ज माफ करते हैं

महबूबा ने (Mehbooba Mufti) कहा कि भाजपा (BJP) नेता डेढ़ लाख की ऐनक और लाखों रुपये का सूट पहनते हैं।

भाजपा (BJP) खुद को सबसे बड़ी पार्टी बताती है। वो सबसे अमीर पार्टी भी है, वो पैसा कहां से आया।

किसान का कर्ज माफ नहीं करते हैं, लेकिन अंबानी और अडानी जैसे बड़े उद्योगपतियों का (Industrialists) कर्ज माफ करते हैं और इसमें से हिस्सा लेते हैं।

सबसे भ्रष्ट भाजपा (BJP) है। सरकारें गिराने के लिए लाखों रुपये खर्च कर विधायक तक खरीदते हैं। यह पैसे कहां से आते हैं।

शांति स्थापित करने के अलावा विकास को नई ऊंचाइयों पर

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद जम्मू कश्मीर में दूध और शहद की नदियां बहाने की बात करने वाले भाजपा नेता (BJP) अब यह बताएं कि कहां पर यह नदियां क्यों नहीं बह रही हैं।

उन्होंने कहा कि केवल साढ़े तीन साल तक मुफ्ती मोहम्मद सईद ने जम्मू कश्मीर में (Jammu Kashmir)शासन किया और इस दौरान जम्मू कश्मीर में शांति स्थापित करने के अलावा विकास को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया।

जब लोग अपने हकों की बात करते हैं तो उन्हें धर्म और जाति के नाम पर लड़ाया जाता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker