क्राइमझारखंड

झारखंड में यहां विधायक पर लगा धर्मांतरण का दबाव डालने का आरोप

गुमला: झारखंड के गुमला (Gumla) जिले से चौकाने वाली खबर है। यहां पर सिमडेगा के विधायक (MLA of Simdega) पर एक गंभीर आरोप लगा है।

हैरानी की बात है कि यह आरोप और कोई नहीं उनकी एक भांजी (Niece) ने ही लगाया है। इसके बाद से इलाके में यह चर्चा का विषय बना हुआ है।

लोग चर्चा कर रहे हैं कि एक जनप्रतिनिधि भी आज समाज में इस तरह की हरकत कर सकते हैं। विधायक भूषण बाड़ा (MLA Bhushan Bada) पर रश्मि संचिता एक्का (Rashmi Sanchita Ekka) ने धर्मांतरण (Conversion) करने का दबाव डालने का आरोप लगाया है।

गुमला के उपायुक्त को दिया शिकायती आवेदन

उसने इस संबंध में गुमला उपायुक्त (Gumla DC) को एक शिकायती आवेदन भी दिया है। आवेदन में रश्मि ने लिखा है कि, विधायक ने उनके रिश्ते के भाई अनूप भारती पर धर्मांतरण का दबाव बनाया है। इधर, गुमला प्रशासन ने मामले को सिमडेगा पुलिस को भेज दिया है।

गोलियां भी चलवाने का आरोप

रश्मि के मुताबिक अनूप भारती और विधायक की भांजी सोनी मिंज ने 2014 में कोर्ट मैरिज किया था। उस समय भूषण बाड़ा मुखिया हुआ करते थे।

विवाह के बाद सोनी जब मायके आई तो अनूप को पत्नी से मिलने नहीं दिया गया। विधायक ने उन पर चर्च में शादी और धर्मांतरण का दबाव बनाया।

आरोप यह भी है कि भूषण ने अनूप पर कई बार गोलियां चलवाईं। अनूप ने सिमडेगा कोर्ट में केस दर्ज कराया जो एमपी-एमएलए (MP-MLA) कोर्ट में स्थानांतरित हो गया।

इधर, मामले में सिमडेगा एसपी से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि वे एक बैठक में रांची आए हैं।

आरोप को मनगढंत बताया

रश्मि संचिता एक्का द्वारा धर्मांतरण का आरोप लगाए जाने को सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा ने मनगढंगत और फिल्मी पटकथा की तरह बताया है। उन्होंने कहा कि यह मामला कोर्ट में विचाराधीन (Under Consideration) है, इसलिए ज्यादा कुछ कहना सही नहीं होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker