बिहार

सांसद प्रदीप कुमार ने फारबिसगंज में बाढ़ प्रभावित इलाकों का लिया जायजा

फारबिसगंज-अमहारा- खवासपुर-मुरबल्ला सड़क पर कई स्थानों पर पानी का तेज प्रवाह हो रहा है, फलस्वरूप कई स्थानों पर सड़कें ध्वस्त हो गई है

अररिया:  फारबिसगंज प्रखंड (Forbesganj Block) के पूर्वी इलाके में परमान नदी के उफान के कारण आए कई गांव में बाढ़ की विभीषिका का जायजा सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने आज लिया।

सांसद प्रदीप कुमार सिंह ग्रामीण जनप्रतिनिधियों के साथ अमहारा, मझुआ, रमई,घोड़ाघाट, खवासपुर,गुरमही,खमकौल पोटरी,कमताबलियाडीह, भलुआ आदि गांव का जायजा लिया और बाढ़ के हालात और समस्याओं को लेकर बाढ़ पीड़ित ग्रामीणों के साथ बातचीत की।

सांसद ने मामले को लेकर जिला आपदा पदाधिकारी (disaster officer) समेत अन्य पदाधिकारियों से भी बातचीत की और बचाव एवं राहत कार्य को लेकर अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

फारबिसगंज-अमहारा- खवासपुर-मुरबल्ला सड़क पर कई स्थानों पर पानी का तेज प्रवाह हो रहा है। फलस्वरूप कई स्थानों पर सड़कें ध्वस्त हो गई है।

कई इलाकों में बाढ़ की समस्या उत्पन्न हो गई

लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बातचीत के क्रम में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के ग्रामीणों ने सरकारी स्तर (government level) पर किसी तरह की मदद का सकारात्मक प्रयास नहीं किए जाने को लेकर सांसद से शिकायत की।

जिस पर सांसद ने ग्रामीणों को जल्द ही बचाव एवं राहत कार्य सुविधाएं दिए जाने का आश्वासन दिया।

अमहारा में मुखिया प्रतिनिधि प्रकाश चौधरी के साथ सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि नेपाल के पहाड़ी एवं तराई इलाकों में पिछले दिनों हुए मुसलाधार बारिश और जल अधिग्रहण क्षेत्र से अचानक पानी छोड़े जाने के कारण अररिया जिला के कई इलाकों में बाढ़ (Flooding) की समस्या उत्पन्न हो गई है और इसके कारण जिले की बड़ी आबादी प्रभावित है।

अचानक आई बाढ़ के कारण नदी के तटीय इलाकों में भारी तबाही मची है और वे लगातार प्रभावित इलाकों का दौरा कर स्थिति का जायजा लेते हुए अधिकारियों को निर्देशित करने का काम कर रहे हैं।

बाढ़ से विस्थापित परिवार वालों को प्लास्टिक (plastic) से लेकर राहत सामग्री जिला प्रशासन की ओर से उनके प्रयास के बाद उपलब्ध कराया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा के इस काल में भी अपने बाढ़ पीड़ितों के साथ हैं और उन्हें हर संभव सुविधा मुहैया कराने को लेकर कृत संकल्पित हैं।

बाढ़ के कारण जिले की जो भी सड़कें और एप्रोच पथ कटाव के जद में आया है,उसको फ्लड फाइटिंग (flood fighting) के तहत मरम्मत कराया जाएगा

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker