बिहार

बिहार में नवमी को निकला मुहर्रम जुलूस, दिखा राष्ट्रभक्ति का जज्बा, निशान के साथ लहराया तिरंगा

अररिया: मातमी पर्व मुहर्रम को लेकर शहर (City) में विभिन्न अखाड़ों द्वारा सोमवार को नवमी का जुलूस निकाला गया।

जुलूस विभिन्न मुहल्लों से निकलकर शहर के मेन रोड (Main Road) होते हुए दशहना कचहरी पहुंचा जहां हसन, या हुसैन के नारों से पूरा शहर गुंजता रहा।

जहां जुलूस में निशान झंडे के साथ साथ राष्ट्रीय ध्वज भी लहराता जो राष्ट्रीय प्रेम से ओतप्रोत दिखा।बुढ़े, बच्चे, जवान सभी ने पारंपरिक हथियारों से खूब करतब दिखाया।

जुलूस से शहर की सड़कें कुछ देर के लिये अस्त व्यस्त रहा

छोट-छोटे बच्चे भी तलवार और लाठियों के करतब दिखाकर लोगों की खुब वाह वाही लुटी। वैसे जुलूस से शहर की सड़कें कुछ देर के लिये अस्त व्यस्त रहा।

बड़ी गाड़ियों का आवागमण भी बाधित रहा। सबसे पहले सभी अखाड़े जुलूस (Arena Procession) की शक्ल में करतब दिखाते हुए जुम्मन चौक गए जहां से पूरे जोश में निकला जुलूस सुभाष चौक, पोस्ट आफिस चौक, सदर रोड होते हुए स्टेशन के समीप पूरब की दिशा में दरभंगिया टोला के रास्ते दशहना कचहरी रण पर पहुंचे।वही हिंदू समाज के लोगों ने शांति व भाईचारे का संदेश देते हुए जुलूस का नेतृत्व किया।

विधि व्यवस्था को लेकर SDM सुरेंद्र कुमार अलबेला, DSP राम पुकार सिंह, EO दीपक झा, BDO इंस्पेक्टर निर्मल कुमार यादवेन्दु, खुद Monitoring कर रहे है थे।

जुलूस वाले रास्तों में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी थी।जहाँ विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस लगातार इलाके में गश्त कर रही थी।

इधर जुलूस में शामिल लोगों के लिये वेलकम डिस्ट्रीब्यूटर (Welcome Distributor) की ओर से पेयजल शर्बत की व्यवस्था की गयी थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker