भारत

अर्पिता मुखर्जी का ED के सामने खुलासा, कहा- बेलघरिया वाले आवास की डुप्लीकेट चाबियों का हुआ इस्तेमाल

कोलकाता: करोड़ों रुपये के पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (WBSSC) भर्ती घोटाले में दागी पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को सूचित किया है कि कोलकाता के उत्तरी, बाहरी इलाके बेलघरिया स्थित उनके आवास की कई Duplicate चाबियां हैं और इसलिए उनकी गैरमौजूदगी में कई अन्य लोगों द्वारा इसका उपयोग किया जाता था।

बुधवार शाम से गुरुवार की सुबह तक ED के अधिकारियों ने Mukherjee के आधिकारिक तौर पर स्वामित्व वाले इस विशेष आवास से 27.90 Crore रुपये की नकदी और 6 किलो सोना बरामद किया।

Ed के सूत्रों ने कहा कि वे इस मामले में उस आवास परिसर में कार्यवाहक, सुरक्षा कर्मियों और अन्य निवासियों से Mukherjee के कबूलनामे की पुष्टि करने की कोशिश करेंगे कि क्या उन्होंने चाबी खोलकर उनके अलावा किसी और को Flat में प्रवेश करते देखा है।उस आवास परिसर में लगे CCTV की फुटेज की भी जांच की जाएगी

Ed के एक अधिकारी ने कहा, हम इस मामले में उनके बयानों को पूरी तरह से खारिज नहीं कर रहे हैं, क्योंकि जिस तरह से Flat के अलग-अलग हिस्सों में भारी मात्रा में नकदी और सोना छिपाकर रखा गया था, इस काम को पूरा करना उनके लिए काफी मुश्किल था।

इस बीच, ED के अधिकारियों ने फर्जी बैंक खातों की पहचान करने और उन्हें Freeze करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिनके बारे में उनका मानना है कि घोटाले की आय को विभिन्न चैनलों में स्थानांतरित करने के लिए इस्तेमाल किया गया था।

सोने के आभूषणों और कई एप्पल iPhone बरामद किए

पता चला है कि ऐसे आठ Bank खातों को फ्रीज करने की प्रक्रिया पहले ही पूरी हो चुकी है और कई पर काम चल रहा है।

Chatterjee के करीबी रिश्तेदारों और सहयोगियों के कुछ बैंक खाते भी जांच के दायरे में हैं।

ED अधिकारी ने कहा, अब मनी ट्रेल की दूसरे चरण की Tracking के लिए प्रक्रिया शुरू होगी, जो उन चैनलों की पहचान करना है जहां इन Bank खातों से पैसा भेजा गया था।

संयोग से, बेलघरिया में Mukherjee के आवास से नकदी और सोने की बरामदगी ED के अधिकारियों द्वारा खजाने की खोज का दूसरा चरण था।

22 जुलाई की शाम से शुरू होकर, जो अगले दिन सुबह तक जारी रही, ED ने अर्पिता मुखर्जी के Diamond City आवास से दक्षिण कोलकाता के टॉलीगंज में भारतीय और विदेशी मुद्राओं, सोने के आभूषणों और कई एप्पल iPhone बरामद किए।

पहले दौर की बरामदगी के तुरंत बाद Partha Chatterjee and Arpita Mukherjee को जांच एजेंसी ने गिरफ्तार कर लिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker