भारत

कांग्रेस की 28 को ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ रैली

नई दिल्ली: कांग्रेस ने बेतहाशा बढ़ रही महंगाई को सरकार की जन विरोधी नीतियों का परिणाम बताते हुए कहा कि Party देशभर में ‘महंगाई सप्ताह” आयोजित करने के बाद 28 अगस्त को यहां रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) में “महंगाई पर हल्ला बोल” रैली आयोजित करेगी।

17 से 23 अगस्‍त तक देश भर में Congress ‘महंगाई चौपाल आयोजन

Congress संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी आने वाले हफ्तों में मूल्‍य वृद्धि और बेरोजगारी (Unemployment) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी।

इस क्रम में 17 से 23 अगस्‍त तक देश के सभी विधानसभा क्षेत्रों की मंडियों, खुदरा बाजारों और अन्‍य स्‍थानों पर ‘महंगाई चौपाल’ आयोजित करेगी।

उन्होंने बताया कि इन चौपालों का समापन 28 अगस्‍त को यहाँ Ramlila Maidan में ‘महंगाई पर हल्‍ला बोल’ रैली के रूप में होगा। रैली को पार्टी के वरिष्‍ठ नेता संबोधित करेंगे।

इसके लिए Congress समितियाँ पूरे देश में एक साथ राज्‍य, जिला और Block Level पर ‘मँहगाई पर हल्‍ला बोल- दिल्‍ली चलो’ कार्यक्रम आयोजित करेंगी।

प्रवक्ता ने कहा कि देश के लोग Modi सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन का खामियाजा भुगत रहे हैं। दही, छाछ, पैक जैसे ज़रूरी सामान पर अत्‍यधिक करों के कारण महंगाई बढ़ रही है और सार्वजनिक सम्‍पत्ति को मित्र पूंजीपतियों को हस्‍तांतरित कर दिशाहीन अग्निपथ जैसी योजना शुरु की जा रही है।

Congress इन जनविरोधी नीतियों पर लोगों में जागरुकता लाने और सरकार पर गलत नीतियों को बदलने के लिए दबाव बढ़ाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker