भारत

कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हुई बड़े हादसे का शिकार, मालगाड़ी के ऊपर चढ़ी बोगियां, 200 से अधिक लोग…

हादसा इतना भीषण था कि कंचनंजगा एक्सप्रेस का एक कोच मालगाड़ी पर चढ़ते हुए आसमान की ओर उठ गया है।

Kanchenjunga Express Train Accident : पश्चिम बंगाल (West Bengal) के न्यू जलपाईगुड़ी के पास सोमवार की सुबह करीब 9 बजे एक बड़ा रेल हादसा (Train Accident) हो गया है।

हादसे में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन (Kanchenjunga Express Train) की एक मालगाड़ी से भिड़ंत हो गई।

हादसा इतना भीषण था कि कंचनंजगा एक्सप्रेस का एक कोच मालगाड़ी पर चढ़ते हुए आसमान की ओर उठ गया है।

train accident in Bengal

यह हादसा सिलीगुड़ी सबडिवीजन के तहत आने वाले रंगापानी रेलवे स्टेशन (Rangapani Railway Station) के पास रूईधासा में हुआ है। यह इलाका उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग जिले में आता है।

बताया जाता है कि घटना में करीब 200 से अधिक लोग जख्मी हुए हैं। इस घटना में कितने लोगों की मौत हुई है इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन घटनास्थल से जो वीडियो वायरल हो रहा है। इससे स्पष्ट कहा है कि इस  हादसे में कुछ लोगों की जान भी गई है।

मालगाड़ी ने तोड़ा था सिग्नल

घटना के संबंध में अब तक मिली जानकारी के अनुसार मालगाड़ी ने सिग्नल (Signal) तोड़ा था। इसी वजह से कंचनजंगा एक्सप्रेस के साथ उसकी भिड़ंत हो गई।

दोनों ट्रेनें एक ही ट्रैक पर आ गई थीं, जिसके चलते यह हादसा हुआ है। धक्का इतना तेज था कि एक बोगी-दूसरी बोगी पर चढ़ गया।

Train Accident

घटना की सूचना पर कटिहार रेल मंडल में हड़कंप मच गया है। कटिहार और एनजेपी से एक्सीडेंटल रिलीफ ट्रेन और मेडिकल वैन लेकर रेलवे के अधिकारी घटनास्थल की और कूच कर गए हैं।

बताया जाता है कि सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस रंगापानी स्टेशन पर खड़ी थी। इसी बीच पीछे से मालगाड़ी जाकर उसे धक्का मार दिया से गार्ड बोगी और SLR के साथ-साथ जनरल बोगी भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

कई  कोच रेलवे पटरी से उतर गया है। जिसके कारण सैकड़ो लोग जख्मी होने की सूचना प्राप्त हो रही है।

x