भारत

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री से नाराज वीसी समेत कई ने दिया इस्तीफा

चंडीगढ़: पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री के रवैये से परेशान होकर बाबा फरीद मेडिकल विश्वविद्यालय (Baba Farid Medical University) के उपकुलपति तथा कई अधिकारियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Punjab में यह दूसरा मौका है जब Aam Aadmi Party (AAP) की सरकार के मंत्री की कार्यशैली से परेशान होकर किसी अधिकारी ने इस तरह का कदम उठाया है।

गद्दे फटे और जले हुए थे, यह देख मंत्री गुस्से में आ गए

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने शुक्रवार को Faridkot Hxcospital का दौरा किया था। इस दौरान वह स्किन वार्ड में पहुंचे। वहां गद्दे फटे और जले हुए थे। यह देख मंत्री गुस्से में आ गए।

उन्होंने अफसरों से जवाबतलबी करने की बजाए सीधे उपकुलपति Dr. Raj Bahadur को गद्दे पर लेटने को कहा। Vice Chancellor थोड़े हिचकिचा रहे थे तो मंत्री ने खुद हाथ से पकड़ कर उन्हें लेटने को कहा।

राज बहादुर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया

उस वक्त पूरा Staff and Media वहां मौजूद था। राज बहादुर के साथ हुए व्यवहार का Video वायरल हो गया। जिसके बाद शनिवार सुबह राज बहादुर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

इसके बाद Amritasar Medical College के प्रिंसिपल डॉ. राजीव देवगन, मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. केडी सिंह और उपकुलपति राजबहादुर के सचिव OP Chaudhary ने भी इस्तीफा दे दिया।

इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री रहे Vijay Singla जहां भ्रष्टाचार के आरोपों में फंस चुके हैं, वहीं एक महिला डॉक्टर ने Singla के कार्यकाल में नौकरी छोड़ी थी। Punjab के राजस्व मंत्री ब्रह्म शंकर जिंपा के खिलाफ भी राजस्व विभाग के अधिकारी व कर्मचारी हड़ताल पर चले गए थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker