भारत

योगी सरकार ने लखनऊ और कानपुर के कमिश्नर को हटाया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर CM योगी ने बड़ा कदम उठाया है। Lucknow और Kanpur के पुलिस कमिश्नर (Police Commissioner) को हटा दिया गया है।

SB शिरोडकर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर DK Thakur और कानपुर के पुलिस आयुक्त Vijay Singh Veena को हटा दिया है। दोनों Senior IPS अधिकारियों को वेटिंग लिस्ट में रखा गया है।

एसबी (SB) शिरोडकर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है, जबकि बीपी जोगदंड को कानपुर के पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

अब तक लखनऊ के पुलिस कमिश्नर रहे DK ठाकुर को वेटिंग लिस्ट में डाला गया है। फिलहाल वह बतौर अपर पुलिस महानिदेशक (प्रतीक्षारत), पुलिस मुख्यालय लखनऊ में रहेंगे।

कानपुर के पुलिस कमिश्नर विजय कुमार मीना को भी Voting लिस्ट में डाला गया है। वह भी अपर पुलिस महानिदेशक (प्रतीक्षारत) के तौर पर Police मुख्यालय भेजे गए हैं।

Guard Home के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार को पुलिस महानिदेशक SBSID बनाया गया

इसके अलावा सरकार ने तीन अन्य IPS अफसरों को भी नई तैनाती दी गई है। होमगार्डस (Home Guard Home) के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार को पुलिस महानिदेशक सीबीसीआईडी (SBSID) बनाया गया है।

SBSID पुलिस महानिदेशक गोपाल लाल मीना कोऑपरेटिव सेल के पुलिस महानिदेशक बनाए गए हैं। पुलिस महानिदेशक लॉजिस्टक विजय कुमार मौर्य को पुलिस महानिदेशक Home Guard का भी जिम्मा दिया गया है। वह पुलिस महानिदेशक लॉजिस्टिक का भी काम संभालते रहेंगे।

कानपुर रोड पर पिछले दो दिन से भी भीषण जाम लग रहा था

सूत्रों की मानें तो लखनऊ के पुलिस आयुक्त D.K. ठाकुर को ट्रैफिक मैनेजमेंट और कानून व्यवस्था में लापरवाही की सजा मिली है। वहीं, Kanpur के पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा को पिछले Month तीन June को नई सड़क पर भड़की हिंसा और पुलिस विभाग में Corruption के बाद हटाने की बात कही जा रही है।

पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर हटाए गए। सूत्रों के मुताबिक, कानपुर Road पर लग रहे भीषण जाम के कारण शासन ने उन्हें हटाया है। कानपुर के पुलिस आयुक्त को भी हटाया गया है।

SB शिरोडकर लखनऊ के नए पुलिस आयुक्त नियुक्त किए गए हैं। कानपुर रोड पर पिछले दो दिन से भी भीषण जाम लग रहा था। दैनिक जागरण ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

Sunday को ADG कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार खुद कानपुर Road पर जाम लगने का कारण जानने के लिए बंथरा पहुंचे थे। इसी मामले में Sunday देर रात इंस्पेक्टर बंथरा को निलंबित किया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker