ऑटो

इस लग्जरी कार का नया एडिशन हुआ लॉन्च, देखें…

BMW  6 Series Grand Turismo: जर्मन ऑटो दिग्गज BMW  ने  भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय 6 Series Grand Turismo का एक नया एडिशन लॉन्च किया है।

2023 6 सीरीज एम स्पोर्ट सिग्नेचर 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ-साथ पहले से ही बिक्री पर मौजूद अन्य वैरिएंट की तुलना में नई फीचर्स के साथ आता है।

लग्जरी सेगमेंट में यह Audi A6 (ऑडी ए6) और Mercedes Benz E Class (मर्सिडीज बेंज ई क्लास) को टक्कर देगी। तो चलिए आइए जानते है इसकी कीमत  और फीचर्स….

इंजन

पावर के लिए इसमें 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, पेट्रोल इंजन दिया है जो 258hp और 400Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसे  8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

प्राइज़ और राइवल्स

6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो के 630i M स्पोर्ट और 630d M स्पोर्ट वेरिएंट की कीमत क्रमश: 72.50 लाख से 74.50 लाख रुपये है। राइवल्स के मामले में इसका मुकाबला मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास और ऑडी ए6 से है।

5 ड्राइव मोड

BMW फीचर्स के तौर पर पैडल शिफ्टर्स, क्रूज कंट्रोल और एडेप्टिव सस्पेंशन की पेशकश कर रही है। 630i M स्पोर्ट सिग्नेचर 5 ड्राइव मोड – कम्फर्ट, कम्फर्ट, स्पोर्ट, इको प्रो और एडेप्टिव के साथ आती है।

BMW 6 Series Gran Turismo M Sport Signature launched in India Know Specs Features

फीचर्स

कार का डिजाइन काफी हद तक अन्य एम स्पोर्ट वैरिएंट के जैसा ही है। जर्मन कार निर्माता ने अपने 12.3-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन, सॉफ्ट-क्लोजिंग दरवाजे और रिमोट पार्किंग असिस्ट के लिए जेस्चर कंट्रोल जैसे नए फीचर्स दिए हैं।

रिमोट पार्किंग असिस्ट ऐसा फीचर है जिसके जरिए कोई भी चाबी फॉब दिए कंट्रोल का इस्तेमाल कर दूर बैठे हुए ही कार को पार्क कर सकता है या बाहर निकाल सकता है।

कार में पीछे के यात्रियों के लिए दो 10.2 इंच की इंटरटेनमेंट स्क्रीन, वायरलेस चार्जिंग, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले, 16-स्पीकर हार्मन कार्डन सराउंड साउंड सिस्टम, रिवर्स कैमरा और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स भी हैं।

BMW 6 Series M Sport Signature

सेफ्टी फीचर्स

सुरक्षा के लिहाज से, BMW 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो एम स्पोर्ट सिग्नेचर में 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, तीन-पॉइंट सीट बेल्ट और रन-फ्लैट टायर शामिल हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker