भारत

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में दिल्ली के तीन गैंगस्टर के घरों पर NIA का छापा

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पंजाब के गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आतंकी गिरोह के Connection के खुलासे के बाद सोमवार को देशव्यापी छापों के अतंर्गत दिल्ली के तीन गैंगस्टर के घरों पर दबिश दी है। यह कार्रवाई दिल्ली, एनसीआर, हरियाणा और पंजाब के विभिन्न स्थानों पर जारी है।

NIA की जांच में सामने आया है कि इस हत्याकांड में शामिल पंजाब के गैंगस्टर का आईएसआई और खालिस्तान समर्थक आतंकी संगठन से संबंध है। एजेंसी जांच (Agency Investigation) के इस अहम तथ्य पर इन छापों के जरिये साक्ष्यों को पुख्ता करना चाहती है।

गैंगस्टर के ठिकानों पर भी छापा मारकर तलाशी ली जा रही है

NIA ने बाहरी उत्तरी जिले के अलीपुर स्थित ताजपुर गांव के गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया के ठिकानों पर सुबह छापा मारा है। फिलहाल टिल्लू ताजपुरिया सलाखों के पीछे है।

माना जाता है कि वह Jail से ही अपना सिंडिकेट चलाता है। इसकी फितरत से वाकिफ Police अफसर मानते हैं कि जेल से ही टिल्लू ने रोहिणी कोर्ट में जितेंद्र गोगी की हत्या करवाई थी।

इसके अलावा गैंगस्टर नीरज बवानिया के मामा और उसके पैतृक आवास पर भी NIA ने छापा मारा है। इसके अलावा यमुनापार के एक गैंगस्टर के ठिकानों पर भी छापा मारकर तलाशी ली जा रही है।

अफसरों के मुताबिक एजेंसी ने क्राइम सिंडिकेट पर नकेल कसने के लिए करीब 60 से ज्यादा स्थानों पर छापा मारा है। उल्लेखनीय है कि Home Ministry के आदेश पर दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ जैसे कई बड़े गैंगस्टर्स पर UAPA के तहत FIR दर्ज की थी। इसकी जांच NIA के पास है। एक FIR में बंबीहा गैंग का भी जिक्र है।

भारत में खूनखराबा कराता रहता है

दिल्ली पुलिस के रोजनामचों में लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, विक्रम बराड़, जग्गू भगवान पुरिया, संदीप उर्फ काला जठेड़ी, सचिन थापन, अनमोल बिश्नोई और लखबीर सिंह लाडा आदि पर कई-कई पन्ने भरे हैं। इनमें दावा किया गया है कि यह अपराधी देश की जेलों के अलावा, कनाडा, पाकिस्तान और दुबई से टारगेट किलिंग को अंजाम दे रहे हैं।

लारेंस बिश्नोई के पाकिस्तान में रह रहे खालिस्तान समर्थक आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंडा से करीबी रिश्ते हैं। बंबीहा गैंग को गैंगस्टर लारेंस का जानी दुश्मन बताया गया है। बंबीहा गैंग में खूंखार शूटर्स की फौज है।

बंबीहा गैंग का लकी पटियाल सात समंदर पार अरमानिया में बैठा है। वह वहीं से भारत में खूनखराबा कराता रहता है। हरियाणा की एक जेल में बंद कुशल चौधरी और दिल्ली के तिहाड़ Jail में बंद नीरज बवानिया अब भी Police के लिए चुनौती बने हुए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker