Uncategorized

Women’s World Boxing के फाइनल में पहुंचीं निखत

निखत जरीन ने मुक्केबाजी चैंपियनशिप के 12वें सीजन के सेमीफाइनल में शानदार जीत के साथ फाइनल में जगह पक्की कर ली

नई दिल्ली: भारतीय मुक्केबाज निखत जरीन (Indian Boxer Nikhat Zareen) ने बुधवार को इस्तांबुल में आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के 12वें सीजन के सेमीफाइनल में शानदार जीत के साथ फाइनल में जगह पक्की कर ली, जबकि मनीषा और परवीन को कांस्य पदक से ही संतुष्ट करना पड़ा।

निजामाबाद (तेलंगाना) में जन्मी मुक्केबाज निखत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 52 किग्रा सेमीफाइनल में ब्राजील की कैरोलिन डी अल्मेडा के खिलाफ 5-0 से आसान जीत हासिल की।

मुक्केबाज निखत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्राजील की कैरोलिन डी अल्मेडा के खिलाफ आसान जीत हासिल की

दूसरी ओर, मनीषा (57 किग्रा) और परवीन (63 किग्रा) ने अपना पूरा दमखम लगाया, लेकिन 2020 ओलंपिक खेलों की कांस्य पदक विजेता इटली की इरमा टेस्टा और आयरलैंड की एमी ब्रॉडहस्र्ट के खिलाफ क्रमश: 0-5 और 1-4 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

अपना एकमात्र दूसरा विश्व चैंपियनशिप खेल रही निखत गुरुवार को फ्लाई वेट फाइनल में थाईलैंड की जितपोंग जुतामास के खिलाफ स्वर्ण पदक के लिए मुकाबला करेंगी।

जुतामास ने सेमीफाइनल में दो बार की विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता अनुभवी कजाख मुक्केबाज जैना शेकेरबेकोवा(Kazakh boxer Jana Shekerbekova) को 4-1 से हरा था।इस साल महिला विश्व चैंपियनशिप की 20वीं वर्षगांठ पर टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker