बिहार

नीतीश कुमार ने CM पद से दिया इस्तीफा, नई सरकार…

Resignation of CM Nitish Kumar: बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री और जनता दल (U) के नेता नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज सुबह करीब 11:15 बजे राज्यपाल (Governor) को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

नीतीश कुमार ने B J P का समर्थन पत्र सौंपकर नई सरकार बनाने का दावा भी पेश किया। आज शाम नई सरकार के शपथ लेने की संभावना है। राजभवन (Raj Bhavan) जाने से पहले नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मुख्यमंत्री आवास पर पार्टी सांसदों और विधायकों के साथ बैठक की। बैठक में नीतीश कुमार ने अपने फैसले की जानकारी दी।

ऐसे संकेत मिले हैं कि जदयू खेमे से तीन और भाजपा के तीन विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा भी शामिल हो सकते हैं। Raj Bhavan से बाहर आने पर नीतीश कुमार ने पत्रकारों को अपने फैसले की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आज हमने इस्तीफा दे दिया है। राज्यपाल (Governor) से मौजूदा सरकार को समाप्त करने को कहा है।

नीतीश कुमार ने कहा है कि चारों तरफ से राय आ रही थी। इसी को हमने सुन लिया। अब नये गठबंधन में शामिल होंगे। आज हम लोग पुराने गठबंधन से अलग हो गए हैं। जितना काम हम कर रहे थे, वो कुछ काम ही नहीं कर रहे थे। लोगों को तकलीफ थी, हमने बोलना छोड़ दिया।

नीतीश कुमार ने 537 दिन बाद आज 28 जनवरी को एक बार फिर राज्यपाल को अपना इस्तीफा (Resign) सौंपा। उन्होंने पिछली बार नौ अगस्त 2022 को राज्यपाल (Governor) को अपना इस्तीफा सौंपा था। इसके बाद राजद-कांग्रेस गठबंधन के साथ मिलकर महागठबंधन सरकार बनाई थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker