बिजनेस

Nokia का ये नया 4G फोन फुल चार्ज पर चलेगा 27 दिन तक, कीमत 4 हजार से भी कम

नई दिल्ली: मोबाइल फोन (Mobile Phone) के क्षेत्र में चल रही प्रतिस्पर्धा को देखते हुए हर कंपनी अपने नए-नए फोन बाजार में उतार रही है।

एक निश्चित समय के अंतराल पर कंपनियां Smart Phone लाकर लोगों को भी नई-नई तकनीक से रूबरू करा रही हैं। इसी प्रतिस्पर्धा में अपने आपको स्थापित कर रहे HMD ग्लोबल ने नोकिया ब्रांड के तहत नया Feature फोन भारत में लान्च किया है।

Nokia 8120 4G

कंपनी ने इस फोन को Nokia 8120 4G नाम दिया है। फीचर फोन (Feature phone) एक विंटेज डिजाइन (Vintage design) को स्पोर्ट करता है और यह बिल्ट-इन टॉर्च और वायरलेस FM रेडियो के साथ आता है।

Phone की खासियत ये है की ये वोल्टी Network कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसके फीचर भी काफी आकर्षक हैं और अब भारतीय बाजार में लोग इसे खरीदने को लेकर भी काफी उत्सुक हैं। बहरहाल, आइये जानते हैं इस फोन के फीचर्स समेत अन्य खूबियों के बारे में।

Nokia 8120 4G

Nokia 8120 4G की कीमत और उपलब्धता

Nokia 8120 4G की कीमत 3,999 रुपये है। ग्राहक 4G फीचर फोन को गहरे नीले और लाल रंग में खरीद सकते हैं। यह फीचर फोन Amazon.in और Nokia India ऑनलाइन स्टोर पर खरीदने के लिए उपलब्ध है।

Nokia 8120 specifications

नोकिया के इस फोन में 240×320 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 2.8 इंच का क्यूवीजीए डिस्प्ले है। फीचर फोन सिंगल-कोर 1GHz यूनिसोक T107 प्रोसेसर द्वारा संचालित है। 4जी फीचर फोन में 4जीबी रैम और 128MB इंटरनल स्टोरेज है।

फीचर फोन 32GB तक के Micro SD कार्ड सपोर्ट के साथ भी आता है। Nokia 8120 डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है और S30+ ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

Nokia 8120

नया Nokia फीचर फोन एक VGA रियर कैमरा को स्पोर्ट करता है और वायरलेस FM रेडियो, MP3 प्लेयर और टॉर्च लाइट के साथ आता है।

4G फीचर फोन में 1,450 MAHकी बैटरी है। इसकी बैटरी 2G इंटरनेट का उपयोग करते समय एक बार फुल चार्ज होने पर 8 घंटे तक का समय लेती है।

वहीं 4G Network कनेक्टिविटी का उपयोग करने पर बैटरी Life कम हो जाती है। हालांकि बाजार में कई तरह के बेहतरीन Phone आने से इस Phone को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है।

Nokia 8120 4G

फिर भी कंपनी ने इस फोन को लान्च करके अन्य कंपनियों को चौकाया जरूर है। हालांकि अभी तक लोगों को इस फोन के बारे में बहुत ज्यादा पता नहीं है कि ये India में लान्च हो चुका है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker