खेल

अब नीरज चोपड़ा फिनलैंड में लेंगे Training

22 जून तक फिनलैंड के कुओर्टेन ओलंपिक प्रशिक्षण केंद्र में रहेंगे

नई दिल्ली: ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा(Neeraj Chopra) तुर्की से अपना प्रशिक्षण शिविर बदलने के लिए तैयार हैं और गुरुवार को इसके लिए फिनलैंड की यात्रा करेंगे।

नीरज इस समय तुर्की के ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में प्रशिक्षण ले रहे हैं और 26 मई को फिनलैंड के लिए उड़ान भरने वाले हैं और 22 जून तक फिनलैंड के कुओर्टेन ओलंपिक प्रशिक्षण केंद्र में रहेंगे।

कुओर्टेन ओटीसी एथलीटों के लिए ओलंपिक स्तर की इनडोर और आउटडोर सुविधाएं प्रदान करता है और वर्तमान में पैरालिंपिक स्वर्ण पदक विजेता देवेंद्र झाझरिया के लिए प्रशिक्षण कैंप यही है।

कुओटार्ने से नीरज फिर पावो नूरमी गेम्स में भाग लेने के लिए तुर्कू जाएंगे, उसके बाद स्टॉकहोम में कुओटार्ने गेम्स और फिर डायमंड लीग में भाग लेंगे।

पावो नूरमी गेम्स में भाग लेने के लिए तुर्कू जाएंगे नीरज

भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने भी विदेश मंत्रालय (एमईए) से संपर्क किया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि नीरज और उनकी टीम को फिनलैंड में रहने के दौरान किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े।

एमईए ने अपनी प्रतिक्रिया में साई को भी आश्वासन दिया है कि यदि आवश्यक हुआ तो हेलसिंकी में भारतीय दूतावास किसी भी सहायता के लिए उपलब्ध रहेगा।

चार सप्ताह (28 दिन) के प्रशिक्षण शिविर को सरकार की टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) द्वारा मंजूरी दी गई है, जिसके लिए युवा मामले और खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) की लगभग 9.8 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान की गई है।

इस राशि का उपयोग नीरज और उनके Coach Claus Batterniets की यात्रा, आवास, प्रशिक्षण, स्थानीय यात्रा और अन्य खर्चो के लिए किया जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker