अब इन Smartphones में नहीं चलेगा WhatsApp, लिस्ट में देखें ; कहीं आपका फ़ोन भी तो नहीं?

News Alert

Latest update के अनुसार WhatsApp iOS 10 और iOS 11 के लिए सपोर्ट खत्म करने वाला है। जिसके कारण 24 अक्टूबर के बाद से कई iPhones पर WhatsApp काम नहीं करेगा।

इन फोन्स पर पड़ेगा असर

इसका सबसे ज्यादा प्रभाव iPhone 5 और iPhone 5c पर पड़ेगा। क्योंकि इन दोनों फोन्स पर अब लेटेस्ट iOS अपडेट इंस्टॉल करना संभव नहीं है।

हालांकि, iPhone 5s या इसके बाद के Models पर अभी भी iOS 12 का सपोर्ट मिलता है। इसलिए इन फोन्स पर WhatsApp काम करेगा।

Smartphones

WhatsApp ने FAQ पेज पर यह जानकारी दी है। इन स्मार्टफोन पर WhatsApp इस्तेमाल करने के लिए आपको इन्हें iOS 12 पर अपडेट करना होगा। वहीं एंड्रॉयड की बात करें तो WhatsApp का सपोर्ट अभी भी Android 4.1 वाले SmartPhone पर मिलता है।

यूजर्स को होगी समस्या

रिपोर्ट्स की मानें तो इस बदलाव का असर बहुत कम यूजर्स पर पड़ेगा. क्योंकि 89 परसेंट iphone यूजर्स iOS 15 पर अपग्रेड कर चुके हैं। केवल 4 परसेंट यूजर्स ही iOS 13 या इससे पहले के वर्जन यूज कर रहे हैं।

आप अपने iphone पर लेटेस्ट अपडेट चेक भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको Settings > General > Software Upgrade पर जाना होगा। WhatsApp पहले भी कई फोन्स के लिए सपोर्ट खत्म कर चुका है।

Smartphones

इसके वजह सिक्योरिटी अपग्रेड्स और लेटेस्ट फीचर्स (Security Upgrades and Latest Features) होते हैं।

वॉट्सऐप यूजर्स एक्सपीरियंस (WhatsApp User Experience) को बेहतर करने के लिए नए-नए फीचर्स पर काम करता रहता है। ऐसे में अगर आप पुराना वर्जन इस्तेमाल करते हैं तो आपको नए फीचर्स का एक्सपीरियंस नहीं मिलेगा।

Share This Article