झारखंड

शिबू सोरेन आवास के पीछे चल रह था ऑनलाइन ठगी का कारोबार, पुलिस ने दो को दबोचा

दुमका: बैंक अधिकारी बन लोगों से ऑनलाइन साइबर ठगी (Online cyber fraud) करते नगर थाना पुलिस ने दो आरोपितों को दबोचा है। हालांकि, एक आरोपित पुलिस को चकमा दे फरार होने में कामयाब रहा।

गिरफ्तार आरोपित देवघर जिला के पालोजोरी थाना क्षेत्र के बरतडुब्बा गांव निवासी कलाम अंसारी एवं सारठ थाना क्षेत्र के बरडुबा गांव निवासी मो टिंकू हैं।

समुद्दीन अंसारी फरार

फरार अपराधी समुद्दीन अंसारी है। इसकी जानकारी थाना प्रभारी अतिन कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि पुलिस कप्तान को गुप्त सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के खिजुरिया में शिबू सोरेन के आवास के पीछे जोगी पोखर के समीप निर्माणाधीन मकान में कुछ अपराधी ऑनलाइन ठगी का कारोबार को अंजाम दे रहे हैं।

 

पुलिस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रशिक्षु DSP के नेतृत्व में मौके पर पहुंची। पुलिस को देख सभी चहारदीवारी के कूद भागने का प्रयास करने लगे, जिसमें दो युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया।

हालांकि, तीसरा अपराधी भागने में सफल रहा। पूछताछ में अपराधियों ने स्वीकारा कि बैंक अधिकारी, टेलीकॉम कंपनी के अधिकारी बन लोगो को झांसे में लेकर बैक खाता का डिटेल व ओटीपी के माध्यम से लोगों के गाढी कमाई की राशि उड़ाया करते थे। ऑनलाइन मार्केटिंग के माध्यम से अपराधी साइबर अपराध को अंजाम देते थे।

13 स्मार्टफोन, कई चार्जर, दर्जनों सिम, बैंक खाता डिटेल्स बरामद

पुलिस मौके से 13 स्मार्टफोन, कई चार्जर, दर्जनों सिम एवं बैंक खाता डिटेल्स बरामद की। पुलिस निर्माणाधीन मकान मालिक थाना क्षेत्र के श्रीरामपाड़ा निवासी शमीम अंसारी को मौके पर बुलाकर सामानों को जब्त किया। पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ भादवी की धारा 420, 66 सी एवं 66 डी के तहत मामला दर्ज की है। गिरफ्तार अपराधियों का न्यायालय में बयान दर्ज करा न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। फरार अपराधी की गिरफ्तारी को लेकर जगह-जगह छापेमारी की जा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker