भारत

तमिलनाडु में 32 लोगों के आत्महत्या के बाद लगाया गया Online Games पर प्रतिबंध

चेन्नई: शक्तिशाली वन्नियार समुदाय की राजनीतिक शाखा पट्टाली मक्कल काची (PMK) ने तमिलनाडु (Tamilnadu) के राज्यपाल आर.एन. रवि (Governor R.N. Ravi) ने तमिलनाडु के ऑनलाइन जुआ निषेध (Online Gambling Prohibition) और ऑनलाइन खेलों (Online Games) के नियम विधेयक को मंजूरी दी। राज्य विधान सभा द्वारा पारित विधेयक राज्यपाल से अनुमोदन के लिए लंबित है।

पिछले 15 महीनों में 32 लोगों की आत्महत्या से मौत

पीएमके के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अंबुमणि रामदास ने एक बयान में कहा, तमिलनाडु में पिछले 15 महीनों में 32 लोगों की आत्महत्या (Suicide) से मौत हो गई है इसलिए ऐसी मौतों को रोकने के लिए ऑनलाइन गेम पर प्रतिबंध (Sanctions) लगाना जरूरी है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि तमिलनाडु ऑनलाइन जुआ निषेध और ऑनलाइन गेम अध्यादेश का नियम 27 नवंबर को समाप्त हो गया क्योंकि यह 27 नवंबर और 28 नवंबर की मध्यरात्रि तक वैध था।

संविधान (Constitution) के अनुच्छेद 213 (2)(ए) के अनुसार, विधान सभा के अंतिम सत्र के प्रारंभ होने की तिथि के बाद छह सप्ताह की अवधि में अध्यादेश समाप्त होना चाहिए। पिछला विधान सभा सत्र (Assembly Session) 17 अक्टूबर को शुरू हुआ था और अगर इसे ध्यान में रखा गया तो अध्यादेश 27 नवंबर को समाप्त होना था।

केवल ऑनलाइन जुए पर प्रतिबंध लगा दिया गया है

तमिलनाडु के कानून मंत्री (Law Minister) एस. रघुपति (S. Raghupati) ने मीडियाकर्मियों से कहा कि अध्यादेश की जगह लेने वाला विधेयक कानूनी रूप से सही है और यह संविधान के ढांचे के भीतर है।

उन्होंने यह भी कहा कि सभी ऑनलाइन खेलों पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया है और केवल ऑनलाइन जुए पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker