भारत

लखनऊ अग्निकांड मामले में Levana Hotel के मालिक गिरफ्तार

लखनऊ: राजधानी लखनऊ (Capital Lucknow) के लेवाना होटल में सोमवार की सुबह करीब सात बजकर 30 मिनट पर आग लगी थीं।

इस अग्निकांड में अब तक चार लोगों की मौत (Death) हो चुकी है। इसमें दो युवती और दो युवक शामिल है। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। आग को बुझाने के लिए NDRF, दमकल विभाग जुटा हुआ है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने इस प्रकरण की जांच के लिए मंडलायुक्त रौशन जैकब और पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर को सौंपी है।

Police ने त्वरित कार्रवाई करते हुए Hotel के मालिक दो भाईयों को गिरफ्तार किया है। मैनेजर को हिरासत में लेकर पूछताछ (Enquiry) की जा रही है।

एक दर्जन से अधिक लोग Civil Hospital में भर्ती है, जिसमें फायर कर्मी, होटल कर्मचारी शामिल है

हजरतगंज स्थित लेवाना Hotel में लगी आग को आठ घंटे से भी अधिक का समय हो चुका है। फिर भी आग नहीं बुझी है। अग्निशमन विभाग और एनडीआरएफ की टीम सयुंक्त टीम का रेस्क्यू अभियान अभी भी जारी है।

इस अग्निकांड में चार लोगों की मृत्यु हुई है, उनमें गणेशगंज के सराय फाटक पर रहने वाला गुरनूर आनंद और उनकी मंगेतर साहिबा कौर है। एक साथ दोनों इसी होटल में ठहरे हुए थे।

दोनों की लाश तीसरी मंजिल की गैलरी में मिली है। इसके अलावा इंदिरानगर निवासी अमान गाजी उर्फ बॉबी और श्रीविका सिंह उर्फ चिया है, जिनके शव तीसरी मंजिल के कमरे से निकाले गए। एक दर्जन से अधिक लोग Civil Hospital में भर्ती है, जिसमें फायर कर्मी, होटल कर्मचारी शामिल है।

ADCP राजेश श्रीवास्तव का कहना है कि लेवाना सुइट्स होटल में अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। Police ने होटल एरिया को सीज किया, रेस्क्यू का कार्य चल रहा है।

लेवाना होटल में जांच के लिए फॉरेंसिक (Forensic) की टीम भी पहुंची है। हजरतगंज पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई करते हुए होटल के मालिक रोहित अग्रवाल और राहुल अग्रवाल को गिरफ्तार (Arrest) किया है। मैनेजर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

अग्निशमन विभाग के मुताबिक, अभी तक जो जांच में मामला सामने आया है कि किचन होटल के तीसरी मंजिल पर था। आग यही से फैली है।

उन्होंने बताया कि लेवाना अग्निकांड के बाद Advisory जारी की गई है कि शहर के सभी होटलों, निजी अस्पतालों की जांच होगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker