विदेश

जवाहिरी की मौत पर पाकिस्तान और तालिबान में तेज हुई जुबानी जंग

इस्लामाबाद/काबुल: आतंकी संगठन अलकायदा (Terrorist Organization Al-Qaeda) के प्रमुख अयमान अल जवाहिरी की मौत पर अब पाकिस्तान और तालिबान में जुबानी जंग शुरू हुई है।

तालिबान का आरोप है कि जवाहिरी को मारने के लिए अमेरिका को पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र के प्रयोग की अनुमति दी, हालांकि पाकिस्तान (Pakistan) ने इस आरोप को खारिज कर दिया है।

अमेरिकी ड्रोन (American Drone) के जरिए दागी गई दो हेलफायर मिसाइलों (Hellfire Missiles) ने जुलाई में अलकायदा प्रमुख जवाहिरी को मार डाला था।

तालिबान ने आरोप लगाया है कि इसके लिए पाकिस्तान ने US Army को अपने हवाई क्षेत्र का उपयोग करने की अनुमति दी थी।

अफगानिस्तान के कार्यवाहक रक्षा मंत्री मुल्ला याकूब (Defense Minister Mullah Yakub) ने कहा कि अफगानिस्तान के हवाई क्षेत्र में गश्त के लिए ड्रोन का नाजायज इस्तेमाल देश की सीमाओं का उल्लंघन है।

अफगानिस्तान के इस दावे को Pakistan ने खारिज कर दिया है

उन्होंने दावा किया कि अमेरिकी ड्रोन पाकिस्तान (American Drone Pakistan) से अफगानिस्तान में प्रवेश कर रहे हैं। अमेरिका ने पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र को अफगानिस्तान में प्रवेश करने और हमला करने का जरिया बना लिया है।

अफगानिस्तान के इस दावे को Pakistan ने खारिज कर दिया है। पाकिस्तान ने तालिबान से आतंकी गतिविधियों पर अंकुश लगाने और पाकिस्तान पर उसका असर न होने देने की बात भी कही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker