झारखंड

पलामू DC ने अवैध माइनिंग के खिलाफ छापेमारी करने का निर्देश

मेदिनीनगर: उपायुक्त (DC) आंजनेयुलू दोड्डे (DC Anjaneyulu Dodde) ने बुधवार को खनन टास्क फोर्स (Mining Task Force), भू-अर्जन, भू-हस्तांतरण, आधारभूत संरचना व राजस्व संग्रहण को लेकर समीक्षा बैठक (Review Meeting) आयोजित की।

DC ने जिले में चल रहे किसी भी प्रकार के अवैध माइनिंग (Illegal Mining) जैसे कोयला, बालू आदि के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश सबंधित अधिकारियों को दिया।

बालू को लेकर DC ने सभी CO को निर्देश दिया कि PM आवास (PM Awas) और सरकारी कार्यों के अलावे किसी दूसरे कार्य के लिए बालू ले जा रहे गाड़ियों को जब्त कर कानूनी कार्रवाई करें।

साथ ही सप्ताह में दो दिन अवैध माइनिंग के खिलाफ छापेमारी करें, जिसकी रिपोर्ट CMO को भेजी जाएगी। उपायुक्त ने विभिन्न माइंस के प्रतिनिधियों व अंचलाधिकारियों से आपस में बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए कार्यों को संपादित करने पर बल दिया।

स्वास्थ्य विभाग, खाद्य आपूर्ति विभाग ,CM सुखाड राहत योजना का भी समीक्षा की

इसके पश्चात DC ने NH 75 और NH 98 के कार्यों का जायजा लिया और आ रही परेशानियों को दूर करने को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया।

उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग, खाद्य आपूर्ति विभाग (Food Supply Department), मुख्यमंत्री सुखाड राहत योजना (CM Drought Relief Scheme) का भी समीक्षा की।

मुख्यमंत्री सुखाड राहत योजना के तहत लंबित आवेदनों की जांच 15 दिनों के अंदर सावधानी पूर्वक करने की हिदायत सबंधित पदाधिकारियों को दिया। उन्होंने सभी CO को दाखिल-खारिज के आवेदनों को तय समय सीमा में निष्पादन करने हेतु निर्देशित किया।

बैठक में जिला स्तरीय विभिन्न पदाधिकारियों, अनुमंडल पदाधिकारियों, अलग-अलग विभागों के कार्यपालक अभियंताओं व सभी अंचलाधिकारी मौजूद रहे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker