झारखंड

पलामू उपायुक्त ने लंबित आवासों को शीघ्र पूर्ण कराने का दिया निर्देश

मेदिनीनगर: उपायुक्त (DC) आंजनेयुलु दोड्डे की अध्यक्षता में शनिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) ग्रामीण की समीक्षा बैठक हुई।

DCने लक्ष्य के विरुद्ध लंबित आवासों की जानकारी ली और उन्हें शीघ्र पूर्ण कराने का निर्देश सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों (Office Bearers) को दिया।

बैठक में बताया गया कि कहीं बालू की आपूर्ति ना होना तो कहीं तय मानक से बड़े आकार का घर निर्माण करना और लाभुकों का पलायन (Getaway) कर जाना आवासों के लंबित होने की मुख्य वजह है।

इस पर उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारी को PM आवास के लिए बालू की आपूर्ति कराने और अन्य समस्याओं से निजात दिलाने के लिए कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

पदाधिकारियों को क्षेत्र भ्रमण करने का निर्देश

साथ ही उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों को क्षेत्र भ्रमण करने और विंडो (Window) लेवल तक आवास निर्माण (Housing Construction) कार्य पूर्ण करने वाले लाभुकों के बीच दूसरी किस्त का भुगतान करने का निर्देश दिया।

इस मौके पर उप विकास आयुक्त रवि आनंद, अपर समाहर्ता सह सहायक दंडाधिकारी पलामू, निदेशक DRDA पलामू, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, अनुमंडल पदाधिकारी छतरपुर, अनुमंडल पदाधिकारी हुसैनाबाद सहित जिले के सभी BDO व अन्य कर्मी उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker