झारखंड

पलामू लोस सीट के लिए 18 अप्रैल को जारी होगी नामांकन की अधिसूचना, 25 तक…

रामनवमी (Ram Navami) के समाप्त होते ही पलामू लोकसभा सीट (Palamu Loksabha Seat) पर चुनावी सरगर्मी तेज हो जाएगी।

Palamu Loksabha Seat : रामनवमी (Ram Navami) के समाप्त होते ही पलामू लोकसभा सीट (Palamu Loksabha Seat) पर चुनावी सरगर्मी तेज हो जाएगी। 18 अप्रैल से नामांकन पत्र दाखिल करने की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। 25 तक नामांकन होगा।

13 मई को Voting होगी। प्रशासनिक स्तर पर नामांकन से संबंधित तैयारी पूरी कर ली गयी है और अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।

समाहरणालय में पलामू लोकसभा (Palamu Lok Sabha) क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी शशि रंजन के समक्ष प्रत्याशियों द्वारा नामांकन का पर्चा दाखिल किया जाएगा।

निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय के 100 मीटर की परिधि में प्रत्याशियों की तीन गाड़ियों के प्रवेश के अनुमति होगी, वहीं निर्वाची पदाधिकारी के नाम निर्देशन कक्ष में उम्मीदवार सहित पांच व्यक्ति अंदर जा सकते हैं।

नामांकन प्रक्रिया 25 अप्रैल तक चलेगी। 26 अप्रैल को नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी। इसी क्रम में यदि कोई प्रत्याशी अपना नाम वापस लेना चाहते हैं तो 29 अप्रैल तक नाम वापस लिया जा सकता है।

निर्वाची पदाधिकारी सह उपायुक्त कार्यालय CCTV से लैस रहेगा। समाहरणालय के विभिन्न प्रवेश द्वार पर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है।

नामांकन प्रक्रिया को लेकर उपायुक्त कार्यालय के अंदर व निकास द्वार पर CCTV लगाया गया है। नामांकन की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

नामांकन के दौरान विधि-व्यवस्था के संधारण को लेकर समाहरणालय (Collectorate) के विभिन्न प्रवेश द्वार पर कुल 6 दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है, उनके साथ पुलिस बल को भी टैग किया गया है।

बता दें कि Palamu जिले में शामिल पांकी विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग 20 मई को निर्धारित है। पांकी विस क्षेत्र चतरा लोकसभा के अंतर्गत आता है। चतरा में चुनाव चौथे चरण में होना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker