झारखंड

पलामू में दो पक्षों में हुई हिंसक झड़प, 10 गिरफ्तार

पलामू पांडू, थाना क्षेत्र के कजरू कला में दो पक्षों में हुई हिंसक झड़प (Violent Clash) मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है।

Palamu Dispute: पलामू पांडू, थाना क्षेत्र के कजरू कला में दो पक्षों में हुई हिंसक झड़प (Violent Clash) मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है।

दोनों पक्षों से पांच-पांच लोगों को गिरफ्तार (Arrest) कर शुक्रवार को जेल भेज दिया है। अन्य 30 से 40 अज्ञात लोगों की पड़ताल जारी है। स्थिति को सामान्य करने में जुटी है। पुलिस लगातार बस्ती में कैंप कर निगरानी कर रही है।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार शाम रतनाग एवं रबरा ग्राम के लगभग 10 मोटरसाइकिल पर सवार युवक भगवा झंडा लगाए कजरुकला के पुराने मस्जिद की ओर से गुजर रहे थे।

इसी बीच विशेष समुदाय के कुछ लोगों ने उन पर हमला करते हुए कई मोटरसाइकिलों को क्षतिग्रस्त कर दिया था एवं सवार लोगों से मारपीट की थी। इसका वीडियो भी सामने आया था।

सूचना मिलने पर विश्रामपुर के SDPO सह सहायक पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति की जानकारी ली। देर रात पर SDPO मौके पर डटे रहे। स्थिति नियंत्रण में बतायी गयी है।

घटनास्थल पांडू प्रखंड मुख्यालय से 4 किलोमीटर दूर है, जबकि जिला मुख्यालय से इसकी दूरी 65 किलोमीटर है।

इधर, घटना की जानकारी पाकर क्षेत्रीय विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी ने पांडू थाना पहुंचकर मामले की जानकारी ली एवं क्षेत्र में शांति बनाए रखने की अपील की।

पिटायी से जख्मी युवकों का कहना है कि बाइक से कजरू कला बाजार से सटे मस्जिद गली से होकर निकल रहे थे। इसी बीच दूसरे पक्ष के विशेष समुदाय के युवकों ने अचानक उनकी पिटायी शुरू कर दी। पूरे परिवार के लोगों ने मिलकर मारपीट की। मारपीट करने की योजना पहले से तय लगती थी।

उन्हें जानवरों की तरह पीटा गया। शरीर पर जगह जगह जख्म बन गए हैं। अगर वे मौके से बाइक छोड़कर नहीं भागते तो उनकी हत्या भी हो सकती थी। ऐसे में उन्हें मौके पर ही अपनी अपनी बाइक छोड़कर व जान बचाकर भागना पड़ा। मारपीट करने से पहले उस इलाके की बती बुझा दी गयी थी।

प्रभावित लोगों ने कहा कि जिस इलाके में मारपीट हुई, वहां के लोग हमेशा हिंसा पर उतारू रहते हैं। बात बात पर मारपीट करने लगते हैं।

गिरफ्तार लोगों में कौन कौन

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार लोगों में एक पक्ष से तौफीक आलम, तौफीक अंसारी, असगर अली, नसीम अंसारी, अमजद अली (सभी ग्राम कजरुकला) जबकि दूसरे पक्ष से ललन चौधरी, सोनू कुमार चौधरी, अनिल कुमार चौधरी, विकास चौधरी, विकास कुमार चौधरी (सभी ग्राम रत्नाग) के निवासी हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker