झारखंड

राजस्व कर्मचारी घूस लेते गिरफ्तार, ACB पलामू ने पहला ट्रेप केस…

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) की पलामू प्रमंडलीय इकाई ने गुरुवार को जिले के पाटन अंचल के हल्का नंबर 10 के कर्मचारी परवेज आलम (Parvez Alam) को सात हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया।

Palamu Revenue Employee Arrested: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) की पलामू प्रमंडलीय इकाई ने गुरुवार को जिले के पाटन अंचल के हल्का नंबर 10 के कर्मचारी परवेज आलम (Parvez Alam) को सात हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया।

जमीन Mutation के एवज में राजस्व कर्मचारी रिश्वत (Bribe) ले रहा था। पाटन से गिरफ्तार करने के बाद राजस्व कर्मचारी को मेदिनीनगर कार्यालय लाया गया। यहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

राजस्व कर्मचारी को गिरफ्तार करने के साथ ACB पलामू ने इस वर्ष का पहला ट्रेप केस पूरा कर लिया है।

जिले के नावाजयपुर थाना क्षेत्र के हरैयाखुर्द के रहने वाले नूर आलम पिता तबारक अंसारी एवं इनके भाई तस्कीम अंसारी के नाम से हरैयाखुर्द हल्का नंबर 10 के खाता नंबर 12, प्लॉट नंबर 692 में 5.90 डिसमिल जमीन लेयाकत हुसैन से 11.8.2023 को खरीदा था, जिसका म्यूटेशन कराने के लिए सारे कागजात ऑनलाइन किया गया था, जिसका केस नंबर 1411/2023-24 है, लेकिन म्यूटेशन नहीं हो पाया था।

नूर आलम हल्का नंबर 10 के कर्मचारी परवेज आलम से मिले तो उन्होंने म्यूटेशन के लिए सात हजार रुपए रिश्वत की मांग की। काफी आग्रह करने के बाद भी राजस्व कर्मचारी बिना रिश्वत लिए काम करने को तैयार नहीं हो रहा था।

इस संबंध में ACB के पलामू कार्यालय में शिकायत की गयी और इसका सत्यापन के बाद मामले को सही पाकर मामला दर्ज किया गया।

गुरुवार को धावादल के द्वारा दंडाधिकारी एवं दो स्वतंत्र गवाह की उपस्थिति में परवेज आलम को पाटन से सात हजार रूपए रिश्वत लेते गिरफ्तार (Arrest) किया गया। परवेज आलम जिले के पांकी प्रखंड अंतर्गत तेतराई गांव के निवासी हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker