कोयल नदी पर दूसरा पुल बनाने को लेकर काम में आई तेजी, अतिक्रमणकारियों को…

News Aroma Desk

Palamu News: मेदिनीनगर-शाहपुर चैनपुर से होकर कोयल नदी (Koel River) पर दूसरा पुल बनाया जायेगा। पुल निर्माण विभाग, अभियंत्रण झारखंड ने इसकी तैयारी तेज कर दी है।

इसके लिए विभाग के कार्यपालक अभियंता ने दोनों तरफ पथ विभाग लिंक पथ की भूमि की रैयती प्लॉट एवं 1372 गैरमजरूआ भूमि का अतिक्रमण कर घर-दुकान बनाने वाले लोगों को नोटिस दिया है।

ऐसे लोगों में पलामू चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (Palamu Chamber of Commerce And Industries) के महानगर अध्यक्ष सह JMM व्यवसायिक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष दीपू चौरसिया (पिता पन्ना लाल चौरसिया) भी शामिल हैं।

सभी को एक माह के अंदर अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया है। अनुपालन नहीं करने पर बाध्य होकर खाली कराने की चेतावनी दी गयी है। जुर्माना एक लाख रूपए प्रतिदिन-प्रतिमाह लगाने की बात कही गयी है।

पुल निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता ने पत्र के माध्यम से जानकारी दी है कि नया पुल निर्माण के लिए सांसद तथा विधायक की अनुशंसा के तहत स्वीकृति प्रदान की गयी है।

नया पुल बनने से आए दिन जाम से प्रमंडलीय मुख्यालय में आम लोगों एवं परिवहन चालकों को राहत मिलेगी। सर्वे में अभियंत्रण टीम से जानकारी-रिपोर्ट के माध्यम से पता चला है कि सड़क के दोनों तरफ पथ विभाग लिंक पथ की भूमि की रैयती प्लॉट एवं 1372 गैरमजरूआ भूमि का अतिक्रमण कर निर्माण कर दिया गया है, जो गैरकानूनी है।

इनके नाम से जारी हुई है नोटिस

पुल निर्माण विभाग ने कोयल पुल से सटे वासुदेव मिस्त्री, जेपी अग्रवाल, पन्ना लाल चौरसिया, विनोद साव, भोला ठाकुर, मो. इस्लाम अंसारी, राजमोहन पोलू, ओंप्रकाश सिंघानिया, चुड़ी वाला खान, रूस्तम कबड़िया, मिशन संस्था, गुड़िया देवी के घर से पानी टंकी तक एवं अन्य लोग जो दोनों तरफ पथ का अतिक्रमण किए हैं।

इधर, पत्र मिलने के बाद चेंबर के महानगर अध्यक्ष दीपू चौरसिया सहित अन्य लोग परेशान हो गए हैं और नापी शुरू करा दी है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पुल के दोनों तरफ के मकान और दुकान का हिस्सा कितना अतिक्रमण (Encroachment) में जा रहा है। एक अनुमान के अनुसार लोग नापी करा रहे हैं।

हमें Follow करें!