विदेश

Jerusalem में अंतिम संस्कार के दौरान फिलीस्तीनियों, इजरायली पुलिस के बीच हुई झड़प

इजरायली बलों के बीच किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

यरुशलम: पूर्वी यरुशलम में फिलिस्तीनियों(Palestinians) और इजरायली पुलिस(israeli police) के बीच झड़पें हुईं। हजारों लोग एक युवा फिलिस्तीनी के अंतिम संस्कार के लिए एकत्र हुए थे, जो अप्रैल में पुलिस के साथ संघर्ष में घायल हो गया था।समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, झड़प सोमवार शाम को हुई।

इजराइल के राज्य के स्वामित्व वाले कान टीवी समाचार ने बताया कि इजरायली पुलिस ने फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस और रबर की गोलियां चलाईं, जिन्होंने उन पर पथराव किया और दर्जनों लोग घायल हो गए।

पथराव में दर्जनों लोग घायल

पुलिस ने एक बयान में कहा कि पांच फिलिस्तीनियों को एक संदिग्ध के अंतिम संस्कार के दौरान दंगा करने के लिए गिरफ्तार किया गया।इजरायली बलों के बीच किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

वलीद शरीफ(Waleed Sharif) के अंतिम संस्कार में सैकड़ों लोग शामिल हुए थे, जिनकी शनिवार को मौत हो गई थी। वह 22 अप्रैल को घायल हो गया था जब इजरायली पुलिस ने अल-अक्सा मस्जिद परिसर में फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों पर रबर की गोलियां चलाई थीं।

हाल के हफ्तों में अल-अक्सा मस्जिद परिसर में फिलिस्तीनियों और इजरायली पुलिस के बीच झड़पों के बीच तनाव बढ़ने के बीच यह घटना हुई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker