झारखंड

पारा शिक्षकों ने दी चेतावनी, वेतनमान लागू नहीं हुआ तो होगा बड़ा आंदोलन

इसमें राज्य प्रतिनिधि प्रद्युमन सिंह ने कल्याण कोष नियमावली को अब तक लागू नहीं किए जाने पर हेमंत सरकार के खिलाफ क्षोभ जताई

पलामू : रविवार को पलामू जिले के हैदरनगर प्रखंड के केवाल गांव स्थित उर्दू मिडिल स्कूल (Urdu Middle School) में सहायक अध्यापकों (Para Teacher) ने बैठक की।

इसमें राज्य प्रतिनिधि प्रद्युमन सिंह (Pradyuman Singh) ने कल्याण कोष नियमावली को अब तक लागू नहीं किए जाने पर हेमंत सरकार के खिलाफ क्षोभ जताई।

कहा कि 65 हजार सहायक अध्यापकों को वेतनमान (Pay Scale) देने का वादा सरकार जल्दी पूरा नहीं करती है तो राज्यव्यापी आंदोलन (Statewide Movement) किया जाएगा।

बैठक में दो माह पूर्व असाध्य रोग से अकाल मौत का शिकार हुए सहायक अध्यापक हाफिज महताब आलम खान (Teacher Hafiz Mahtab Alam Khan) की आश्रिता को एक लाख, 3100 रुपए का सहयोग दिया गया।

शिक्षकों की आर्थिक स्थिति पर भी चर्चा

बैठक में जिला अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह (Manoj Kumar Singh) ने कहा कि अल्प मानदेय भोगी सहायक अध्यापकों की आर्थिक स्थिति इतनी खराब है कि वे इलाज तक नहीं करा पा रहे हैं।

प्रखंड अध्यक्ष पप्पू पटेल व बद्री राम (Pappu Patel and Badri Ram) ने सहायक अध्यापक सेवा शर्त नियमावली में संशोधन कर आश्रित परिवार को अनुकंपा पर बहाल करने और असामयिक निधन पर पांच लाख रुपये का आर्थिक सहयोग देने की मांग की। बैठक में विरेंद्र कुमार सिंह, विजय बहादुर सिंह, मशकूर अहमद आदि मौजूद थे। दो

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker