बिहार

सुशील मोदी ने सुरेंद्र प्रसाद यादव को मंत्री पद से हटाने की मांग की

पटना: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने बिहार के सहकारिता मंत्री सुरेंद्र प्रसाद यादव (Minister Surendra Prasad Yadav) की आपराधिक मामलों में कथित संलिप्तता को लेकर उन्हें राज्य मंत्रिमंडल से हटाने की रविवार को मांग की।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने चावल घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर राज्य के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह के इस्तीफे की भी हाल में मांग की थी।

रविवार को यहां मीडियाकर्मियों (media persons) से बातचीत करते हुए भाजपा नेता ने कहा, ‘‘15 जून, 2018 को यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की संबद्ध धाराओं के तहत दर्ज एक मामले में यादव आरोपी हैं और उन्हें (मुख्यमंत्री) नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया जाना चाहिए।’’

भाजपा नेता ने कहा कि हाल में एक Gang rape पीड़िता की पहचान उजागर करने को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायक यादव के खिलाफ पॉक्सो अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया गया था।

राजद ने आरोपों को आधारहीन करार दिया

भाजपा के राज्यसभा सदस्य ने कहा कि सुरेंद्र प्रसाद यादव जैसा व्यक्ति मंत्री पद पर रहने योग्य नहीं हैं क्योंकि वह “महिला विरोधी” हैं।

उनकी इस टिप्प्णी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये राजद ने आरोपों को आधारहीन (baseless) करार दिया है।

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने PTI से कहा, ‘‘इस महागठबंधन सरकार ने (सुशील) मोदी को रोजगार दिया है। चूंकि उन्हें भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने दरकिनार कर दिया है, इसलिए वह इस तरह के बेबुनियाद आरोप लगा कर खुद को व्यस्त रख रहे हैं।’’

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker